एसिड अटैक मामले का किया खुलासा: प्रेमिका की दूसरे लड़के से बात करने पर नाराज प्रेमी ने दिया था घटना को अंजाम….आरोपी गिरफ्तार

 

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले में हुए एसिड अटैक मामले का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक और पीड़िता युवती के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था लेकिन युवती कई अन्य लड़कों से भी बात करती थी।इस बात से नाराज प्रेमी ने एसिड अटैक की घटना को अंजाम दियाम पुलिस यूपी के फरुखाबाद जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले मनीष कुमार को गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह भागने की फिराक में था।आरोपी साहिबगंज में ही रहकर नौकरी कर रहा था।बताया जा रहा है कि इससे पूर्व युवती के साथ दिल्ली में करीब 2 माह साथ रहा भी था।

घटना के संबंध में साहिबगंज एसपी कुमार गौरव ने बताया कि गुरुवार प्रातः करीब-04.00 बजे यह सूचना प्राप्त हुई कि राजमहल अनुमडंल अस्पताल के गेट के बगल में स्थित हसीना होटल के घर पर चार व्यक्तियों पर एसिड से हमला किया गया है। सूचना पर पुलिस राजमहल अनुमंडलीय अस्पताल में पहुँचकर पीडित आलम शेख का फर्दबयान लिया गया।फर्दबयान के आधार पर राजमहल थाना (काण्ड संख्या-50/24) दिनांक- 24/04/24 धारा-341/ 379/ 450/ 504/ 326(A)/34 भादवि के अन्तर्गत तीन अभियुक्तों के विरूद्ध दर्ज किया गया।

फर्दबयान में आये तीन व्यक्तियों को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया।पूछताछ में मनीष कुमार के द्वारा इस काण्ड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया गया है।उनके बायें हाथ में भी एसिड से जला जख्म पाया गया है।मनीष के द्वारा,जिस स्थान से एसिड का बोतल लाया गया था वहाँ पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के द्वारा अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। फोरेंसिक टीम के द्वारा घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किया गया है। अन्य बिंदुओं पर गहराई से अनुसंधान एवं जाँच किया जा रहा है।

इस काण्ड के उदभेदन एवं अनुसंधान के लिए राजमहल एसडीपीओ के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित किया गया। काण्ड के सभी पीडितों को अनुमंडलीय अस्पताल में प्राथमिकी उपचार के उपरान्त बेहतर ईलाज हेतु उच्चतर चिकित्सा संस्थान भेजा गया है। पीडितों को विक्टिम कम्पनशेषन स्कीम के तहत मुआवजा के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

बता दें कि राजमहल अनुमंडल क्षेत्र में इतिहास में पहली बार किसी परिवार पर एसिड से हमला किया गया है।घटना बीती रात दो बजे की घटना बताई जा रही है।यह घटना राजमहल अनुमंडल अस्पताल के सामने नगर पंचायत द्वारा बनाए गए दुकान में घटी।पीड़ित परिवार दुकान में होटल चलाने का काम करता है।रात में छत पर सभी लोग सोए हुए थे।उसी वक्त पहले से घात लगाए लोगों ने एसिड अटैक कर दिया। जिसमें एक नाबालिग भी घायल है।घायल में 35 वर्षीय शेख हसीना, 30 वर्षीय आलम शेख, 60 वर्षीय गुलबानो बेवा और नाबालिग बेटी घायल हो गई।सभी का इलाज धनबाद एसएनएमएमसीएच में चल रहा है।