Ranchi:अमन साहू गैंग के नाम पर पशु कारोबारी को फोन कर मांगी गई रंगदारी,नहीं देने पर उन्हें व उनके परिवार के सदस्य को मारने की मिली धमकी,रैकी करने वाले दो धराया…

 

–नगड़ाटोली के रहने वाले कारोबारी राणा राहुल कुमार सिंह ने लालपुर थाने में दर्ज कराई है प्राथमिकी, कहा पूरा परिवार डरा हुआ है,सुरक्षा दे पुलिस

राँची।अमन साहू गैंग की धमक अब राजधानी राँची में भी बढ़ रहा है। गैंग के गुर्गे मयंक सिंह ने नगड़ाटोली के रहने वाले पशु कारोबारी राणा राहुल कुमार सिंह को फोन कर रंगदारी मांगी है। रंगदारी नहीं देने पर उन्हें व उनके परिवार के सदस्य को खत्म करने की धमकी दी है। इस संबंध में राणा राहुल कुमार सिंह ने लालपुर थाने में रंगदारी मांगने व धमकी मिलने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि उन्हें पहली बार धमकी वाला फोन 12 अक्टूबर को आया। उनके मोबाइल पर फोन नंबर 307—-558 से शाम के 4.22 में कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को मयंक सिंह बताया। उसने कहा कि वह अमन साहू गिरोह से बोल रहा है। मयंक सिंह ने राणा राहुल सिंह को धमकी देते हुए कहा कि वे जो कह रहे है उसे पूरा करे, नहीं तो उनको व परिवार के सदस्यों को मार दिया जाएगा।

दूसरी बार 14 अक्टूबर को दूसरी बार कॉल कर कर दी धमकी

मयंक सिंह ने अपने उसी नंबर से दूसरी बार कारोबारी को 14 अक्टूबर की शाम 3.53 बजे कॉल कर धमकी दी। इस बार उसने कारोबारी को कहा कि वह उसकी बातों को गंभीरता से नहीं ले रहे है। इसका अंजाम उन्हें भुगतना होगा। राणा राहुल सिंह ने उसे कहा कि वह एक साधारण आदमी है। जो वह समझ रहा है कि वे बहुत बड़े कारोबारी है ऐसा नहीं है। इस धमकी के बाद राणा राहुल सिंह ने 15 अक्टूबर को ऑनलाइन प्राथमिकी झारखण्ड पुलिस की वेबसाइट पर दर्ज कराई।लेकिन इसके बाद उन्हें फिर 26 अक्टूबर को दोपहर 12.35 में कॉल आया। इस बार उन्हें दूसरे नंबर 8981—-51 से कॉल आया। कॉल करने वाले ने इस बार राहुल सिंह को कहा कि लगता है तुमको उपहार देना ही होगा। इसके बाद वे काफी डर गए। उनका पूरा परिवार डर गया। इसके बाद उन्होंने लालपुर थाने में जाकर प्राथमिकी दर्ज कराई।

पशुओं का कारोबार करते है राहुल सिंह, तीन राज्यों करते है सप्लाई

राणा राहुल सिंह पशुओं का कारोबार करते है। वे पशुओं को पंजाब, राजस्थान, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश से खरीदने के बाद उसे मेघालय, शिलांग और दीमापुर में सप्लाई करते है। उनका कारोबार झारखंड में नहीं होता। वे राँची में सिर्फ अपने परिवार के साथ रहते है। दर्ज प्राथमिकी में उन्होंने कहा है कि अपने कारोबार को लेकर वे अक्सर बाहर रहते है। जब पहली बार उन्हें धमकी मिली थी उस दौरान भी वे कूच विहार पश्चिम बंगाल में थे। इस वजह से वे तुरंत इस मामले में पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज नहीं करा पाए थे। जब लगातार उन्हें धमकी भरा कॉल आने लगा तब वे परेशान हो गए और उन्हें अपने परिवार की चिंता होने लगी।

वर्चुअल कॉल से मिलता है कारोबारियों को धमकी

कारोबारियों को धमकी जिस नंबर से दी जाती है वह वर्चुअल नंबर रहता है। जिस समय कॉल किया जाता है उतने ही समय के लिए उसे गैंग के सदस्य एक्टिव करते है। इसके बाद उसने ऑफ लाइन कर देते है। इसलिए पुलिस भी उक्त नंबर के बारे में पता नहीं लगा पाती कि कॉल करने वाला कहां से बात कर रहा है।

रैकी करने वाले दो अपराधी धराया

इधर पुलिस को जांच पड़ताल में जानकारी मिली कि चुटिया इलाके के दो अपराधी इस मामले में सक्रिय है।उसके बाद पुलिस को दोनों का मोबाइल नम्बर मिला है।उसके बाद पुलिस ने लोकेशन के आधार पर नामकुम इलाके में एक ढाबे से मंगलवार की रात दोनों को दबोचा है।गिरफ्तार अपराधी का नाम आकाश सिंह और खली सिंह है।

 

इधर सूत्रों से मिली जानकारी है कि आकाश सिह और खली जेल में बंद अपराधी आकाश राय उर्फ मोनू के लिए काम करता है।आकाश सिंह और खली कारोबारी राहुल सिंह का रैकी कर जानकारी आकाश राय तक पहुंचाता था।उसके बाद कारोबारी को धमकी दी जाती थी कि वो कहां है और किस गाड़ी में है।ताकि कारोबारी दशहत में रंगदारी का पैसा पहुँचा दे।

सूत्र के अनुसार अमन साहू के नाम पर दोनों ने चुटिया और नामकुम इलाके के कुछ कारोबारी से रंगदारी वसूली पहले भी कर चुका है।इस मामले में पुलिस की जांच पड़ताल चल रही है।पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है।हालांकि पुलिस सम्बंध में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है।सम्भवतः प्रेस वार्ता कर खुलासा कर सकते हैं।