राजधानी राँची में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक:जिस गाड़ी में बैठे थे प्रधानमंत्री,उसी गाड़ी के आगे आ गई महिला,प्रधानमंत्री से मिलना चाहती थी महिला…पुलिस जांच में जुटी है…..

राँची।राजधानी राँची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में एक बड़ी चूक सामने आयी है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों के बीच उस वक्त अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया,जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार की सुबह बिरसा मेमोरियल से जा रहे थे।इसी दौरान एसएसपी आवास से आगे रेडियम रोड में पीएम मोदी के कार के आगे अचानक एक महिला आकर खड़ी हो गई। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार बीच सड़क पर ही रुक गया। उसी कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सवार थे। इस घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। जिस वजह से कुछ देर के लिए प्रधानमंत्री का काफिला बीच सड़क पर रुक गया।इसके बाद मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों के द्वारा महिला तुरन्त को हटाया।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिरसा मुंडा स्मृति पार्क जा रहे हैं। सड़क के किनारे खड़े लोगों की ओर हाथ हिला कर अभिवादन कर रहे हैं। तभी लाल रंग की शॉल ओढ़े महिला अचानक उनकी गाड़ी के ठीक सामने आ जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी गाड़ी में मौजूद थे। अचानक ड्राइवर ने ब्रेक लगा दी। गाड़ी झटके से रूक गयी। सुरक्षा बल हरकत में आये। पीएम की सुरक्षा में तैनात एसपीजी के जवान भी दौड़कर पहुंचे। सुरक्षा में लगे जवान महिला को पकड़ कर हटाया। महिला को गाड़ी के ठीक सामने से हटाए जाने के बाद प्रधानमंत्री का काफिला आगे बढ़ता है।

सूचना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई इस चूक को लेकर वहां सुरक्षा में लगाए गए जवान और अधिकारी पर कार्रवाई हो सकती है। इस घटना के संबंध में राँची एसएसपी और सिटी एसपी से बात करने की कोशिश की, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी है।

इधर एक पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गाड़ी के ठीक सामने आने वाली महिला की पहचान कर ली गई।प्रारम्भिक पूछताछ में महिला का आचरण सन्दिग्ध नहीं था।महिला कुछ पारिवारिक कारणों से परेशान थी वो प्रधानमंत्री से मिलकर कुछ बताना चाहती थी।इसलिए गाड़ी रोककर मिलने की कोशिश कर रही थी।हलांकि तुरन्त पुलिस ने महिला को हटा लिया।महिला का नाम संगीता झा है।