प्रधानमंत्री दौरा:राँची नगर निगम ने शुरू किया विशेष सफाई अभियान, सड़क किनारे नो वेडिंग जोन में लगने वाले दुकानों को हटाने का निर्देश…..

 

–सड़क किनारे अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध भी होगी कार्रवाई, सभी सड़कों पर लगातार सफाई शुरू है

राँची।झारखण्ड स्थापना दिवस और भगवान बिरसा मुंडा जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री के राँची आगमन को लेकर राँची नगर निगम विशेष सफ़ाई अभियान चला रहा है। सफाई अभियान के तहत पेड़ों की छटाई, सड़कों पर प्रकाश की उचित व्यवस्था, पोल एवं दीवारों का रंग-रोगन, चौक-चौराहों का रंग-रोगन, खुली नालियों पर स्लैब की व्यवस्था, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कार्य किया जा रहा है। इसे लेकर सोमवार को प्रशासक अमित कुमार ने एयरपोर्ट रोड, हिनू चौक, बिरसा चौक, बाईपास रोड, हरमू रोड होते हुए न्यू मार्केट चौक और राज भवन के साथ-साथ अन्य मुख्य पथों की साफ़-सफ़ाई व अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। प्रशासन अमित कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी सड़कों पर 24 घंटे लगातार सफ़ाई कराए। अमित कुमार ने बिरसा चौक पर भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति की सफाई और शेष बचे कार्यों को आज दोपहर तक जल्द से जल्द पूरा करने का भी निर्देश अधिकारियों को दिया।

नो वेडिंग जोन में खड़ी दुकानें हटाने का निर्देश

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर बिरसा चौक से न्यू मार्केट रातू रोड के दोनों ओर सड़क किनारे नो वेंडिंग जोन में लगने वाले दुकानों को हटाया जाएगा। इस संबंध में निगम प्रशासक अमित कुमार ने इंफोर्समेंट शाखा के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि नो वेंडिंग जोन में खड़ी दुकानों को अविलंब हटाया जाए। ताकि किसी तरह की समस्या आवागमन में नहीं हो। इसके साथ ही सड़क किनारे लगातार अतिक्रमण करने वालो पर कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। अमित कुमार ने हार्टिकल्चर शाखा को शहर के सभी मुख्य मार्गों और शहर व्यापी बागवानी पर विशेष ध्यान देने का भी निर्देश दिया गया है। इस मौके पर अपर प्रशासक कुंवर सिंह पाहन, जोनल सुपरवाइजर, वार्ड सुपरवाइजर व अन्य कर्मी उपस्थित थे।