राम मंदिर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 3 या 5 अगस्त को कर सकते हैं श्री राम मंदिर का भूमि पूजन, ट्रस्ट ने भेजे सुझाव

अयोध्या। आज राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दूसरी बैठक अयोध्या के सर्किट हाउस में हुई। बैठक के बाद राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कामेश्वर चौपाल ने बताया कि आज बैठक में राम मंदिर के निर्माण कार्य का शुभारंभ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2 तिथियों का सुझाव भेजा गया है।03 अगस्त और 05 अगस्त। इनमें से जो सुविधाजनक लगेगी उस तिथि को शुभारंभ हो जाएगा। शिलान्यास की तारीख पर आखिरी फैसला प्रधानमंत्री कार्यालय करेगा।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि हमारा स्पष्ट मत है कि समाज जितना धन देगा उतना धन मंदिर निर्माण में खर्च होगा, आज हम गणित नहीं लगा सकते, धार्मिक कार्यों में ऐसा करना भी नहीं चाहिए, भगवान के काम में पैसे की कमी नहीं आएगी। समाज के 10 करोड़ परिवारों से धनसंग्रह करने की चर्चा आज निकली है, इनसे सम्पर्क किया जाएगा। जब धनसंग्रह और बाकी की ड्राइंग पूरी हो जाएंगी, उसके बाद 3 से 3.5 साल में मंदिर के निर्माण का काम पूरा कर दिया जाएगा।

बैठक में शामिल होने के लिए ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, कामेश्वर चौपाल, नृत्यगोपाल दास, गोविंद देव गिरी महाराज और दिनेंद्र दास समेत दूसरे ट्रस्टी सर्किट हाउस में मौजूद रहे। मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा भी आज के बैठक में शामिल हुए।