#ranchi:उपायुक्त ने निजी लैब संचालकों के साथ की बैठक,कोरोना जांच करनेवाले निजी लैब संचालकों के साथ बैठक,जांच रिपोर्ट की जानकारी पहले जिला प्रशासन को देने का निर्देश,टेस्टिंग कैपिसिटी बढ़ायें, हर दिन रिपोर्ट दें – उपायुक्त

उपायुक्त ने निजी लैब संचालकों के साथ की बैठक,कोरोना जांच करनेवाले निजी लैब संचालकों के साथ बैठक,मरीज का रिकार्ड रखें, काॅल कर अल्टरनेट नंबर की जांच करें लैब – डीसी

जांच रिपोर्ट की जानकारी पहले जिला प्रशासन को देने का निदेश,टेस्टिंग कैपिसिटी बढ़ायें, हर दिन रिपोर्ट दें – उपायुक्त

राँची।आज दिनांक 18 जुलाई 2020 को उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने कोरोना जांच करनेवाले निजी लैब संचालकों के साथ बैठक की। रांची समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में उपविकास आयुक्त, रांची श्री अनन्य मित्तल, सिविल सर्जन, रांची वीबी प्रसाद एवं शहर के विभिन्न लैब संचालक उपस्थित हुए। इस दौरान उपायुक्त ने लैब संचालकों को संदिग्धों के कोरोना जांच से संबंधित निदेश दिये।

हर मरीज का रिकार्ड रखें, अल्टरनेट नंबर की जांच कर लें – डीसी

बैठक में उपायुक्त ने लैब संचालकों को कहा कि कोरोना संदिग्ध की जांच करने से पहले दिये गये अल्टरनेट फोन नंबर पर काॅल कर जांच कर लें। साथ ही मरीज द्वारा दिये गये पते को भी अपने स्तर से वेरिफाई करें। सैंपल देने वाले व्यक्ति के पते में लैंड मार्क का आवश्यक रुप से उल्लेख करें। हर पेसेंट का रिकार्ड रखें कि वो सैंपल देने के दौरान कहां रहा रहा है।

जांच रिपोर्ट की जानकारी जिला प्रशासन को दें’

कोरोना जांच करनेवाले निजी लैब संचालकों को निदेश देते हुए उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कहा कि जांच रिपोर्ट की जानकारी पहले जिला प्रशासन को दें उसके बाद मरीज को। सभी लैब मरीज से जांच रिपोर्ट आने तक होम आइसोलेशन में रहने से संबंधित अंडरटेकिंग भी लें।

टेस्टिंग कैपिसिटी बढ़ाने और हर दिन रिपोर्ट देने का निदेश

बैठक में उपायुक्त श्री रंजन ने निजी लैब संचालकों को जांच क्षमता बढ़ाने को कहा है। उन्होंने सभी लैब संचालकों को हर दिन जांच के हेतु लिये गये सैंपल, किये गये जांच और बैकलाॅग का रिपोर्ट देने को कहा है।

बैठक में मेडिकल हाॅस्पीटल प्राइवेट लिमिटेड से हर्ष दारुका, पैथकाइंड लैब से डाॅक्टर अमित आनंद, डाॅ अमित कुमार सिन्हा, माइक्रोपै्रक्सिस लैब से डाॅ पूजा सहाय, लाल पैथोलैब से रवि रंजन सिन्हा उपस्थित थे।