#BIHAR:पटना-राँची जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन की चपेट में आने से कार सवार पति-पत्नी,बच्चे की मौत..

पटना।पटना-गया रेलखंड के पोठही स्टेशन के पास शनिवार सुबह रेलवे ट्रैक पर फंसी एक कार राँची जनशताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आ गई। कार ट्रेन के इंजन के साथ घसीटती हुई करीब एक किलोमीटर आगे तक चली गई। हादसे में कार में सवार पति-पत्नी और बच्चे की मौत हो गई। बताया जा रहा है कार पर सवार प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर सुमित कुमार अपनी पत्नी निसृता बिहारी और 5 साल के बेटे परनीत कुमार को लेकर पोठही के धरहरा स्थित ससुराल जा रहे थे।उन्होंने सुबह करीब 7 बजे पोठही स्टेशन के पास बने अवैध रेलवे क्रॉसिंग को पार करने की कोशिश की। कार रेल ट्रैक पर फंस गई। सुमित पत्नी और बच्चे को लेकर कार से निकल पाते, इससे पहले ही जन शताब्दी एक्सप्रेस आ गई।

टक्कर के बाद कार ट्रेन के साथ करीब एक किलोमीटर दूर तक घसीटते हुए चली गई। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। गांव के लोगों की मदद से तीनों को कार से बाहर निकाला गया। सुमित और उसकी पत्नी की मौत कार में ही हो गई थी। पांच साल के बच्चे की स्थिति गंभीर थी। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई।

ईसीआर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने बताया कि पटना-गया रेलखंड पर पोटहि-नदवॉ के बीच आज सुबह 6.35 बजे अवैध रेलवे क्रासिंग पार करते समय एक कार रेलगाड़ी संख्या 02365 पटना-राँची जनशताब्दी स्पेशल की चपेट में आ गयी। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा अवैध रूप से तैयार किये गये रास्ते से अचानक यह कार रेल ट्रैक पर आ गई।

वहां कोई रेलवे फाटक नहीं है।

उन्होंने कहा कि कार में सवार 3 लोगों की मौत हो गई लेकिन ट्रेन के किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। यह स्पष्ट रूप से कार चालक द्वारा लापरवाही से ट्रैक पार करने का मामला है। स्थानीय पुलिस को तत्काल घटना के संबंध में सूचना दे दी गई जिसके बाद पुलिस ने शवों को रेल मार्ग से हटा दिया। उन्होंने कहा कि हादसे के कारण रेल यातायात में कोई व्यवधान नहीं है। ट्रेन को आगे की यात्रा के लिए 9.37 बजे गया से रवाना कर दिया गया।वहीं रेल प्रशासन और स्थानीय पुलिस आगे की कार्यवाही में जुटी है।