#JHARKHAND:कोरोना से तो बाद में मरेंगे लेकिन व्यवस्था से पहले मर जाएंगे मरीज,रिम्स की अव्यवस्था पर सीएम श्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान में लिया.

राँची।झारखण्ड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के कोविड वार्ड की स्थिति गंभीर है। वहां पर प्रॉपर तरीके से मरीजो की देखभाल नहीं हो रही है।जो जानकारी मिली है 3 दिन पहले दोपहर में खाना भी नहीं दिया गया। रिम्स प्रशासन से बात की तब जाकर शाम 5:00 बजे खाना दिया गया। आगे से कोई दिक्कत नहीं होगी ऐसा आश्वासन भी मिला। पर कल रात फिर वही समस्या, ना खाना दिया गया ना पानी। सुबह 10:00 बजे तक ना नाश्ता दिया गया ना पानी। कल रात से आज सुबह 10:00 बजे तक लगातार मरीज पानी मांगता रहा पर कोई सुनने वाला नहीं। एक करोना मरीज जो कितनी मानसिक पीड़ा झेल रहा होगा ऐसे मरीजों के साथ में यह व्यवहार बिल्कुल उचित नहीं है, बल्कि अमानवीय है। व्यवस्था के अभाव में ही लोगों की जान चली जाएगी। किसी का बेड टूटा हुआ है तो कोई नग्न नीचे पड़ा है। ये क्या है। कोई पूछने वाला नही है।
कोविड से तो बाद में मरेंगे,व्यवस्था से पहले ही मरेंगे।
मुख्यमंत्री से अनुरोध किया गया है इस गंभीर समस्या के निदान के लिए कार्रवाई की जाए।

इधर मुख्यमंत्री मंत्री ने रिम्स की फोटो सोशल मीडिया और समाचार पत्रों में छपी तो इस मामले में संज्ञान लिए हैं।
मानवीय हितों के प्रति संवेदनशील रहने की जरूरत… हेमन्त सोरेन

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने रिम्स के कोविड 19 आईसीयू आइसोलेशन वार्ड की अव्यवस्था पर स्वास्थ्य मंत्री को संज्ञान लेने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने उपायुक्त रांची को मामले की जांच करने एवं ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति रोकने हेतु कदम उठाते हुए सूचित करने का निदेश दिया।मुख्यमंत्री ने कहा शासन-प्रशासन को मानवीय हितों के प्रति अधिक संवेदनशील रहने की आवश्यकता है।

अव्यवस्था पर दिलाया ध्यान

मुख्यमंत्री से रिम्स कोविड19 आईसीयू आइसोलेशन वार्ड की तस्वीरें साझा कर जानकारी दी गई कि वार्ड में मरीजों के लिए लगा बेड टूटा होने से मरीज फर्श पर लेटा हुआ है। एक मरीज को अर्धनग्न अवस्था में दिखाया गया है। मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने उपरोक्त निदेश उपायुक्त रांची को दिया है।