कोरोना के विवाद में व्यक्ति की हुई हत्या, होम कोरेंटाइन व्यक्ति को घर में रहने को बोलने पर हुआ था विवाद

पलामू। पंडवा प्रखंड के चक्रधरपुर गांव में कोरोना के खौफ के चलते दो गुटों में जमकर हुई मारपीट। घटना में एक शख्स की मौत, जबकि पांच से ज्यादा लोग घायल हो गये हैं। मार पीट की इस घटना में आठ लोगों के खिलाफ पड़वा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस कैंप कर रही है। मृतक की पहचान काशी साव के रूप में हुई।

क्या है मामला

मिली जानकारी के अनुसार मृतक काशी साव का पड़ोसी कुछ दिनों पहले बाहर से अपने गांव लौटा था। उसे प्रशासन द्वारा कोरोना की जांच कराई गई थी। जांच उसका रिपोर्ट नेगेटिव पाया गया था। एहतियात के तौर पर उसे फिलहाल घर पर ही कोरेंटाइन पर रहने को कहा गया था। कोरेंटाइन में रहने के सलाह के बावजूद वह के घर से बाहर घूम फिर रहा था। जिसपर काशी साहू नाम के शख्स ने इसका विरोध किया। इसी विरोध के कारण उत्पन्न हुए में में दोनों पक्षो में जमकर मारपीट हुई, जिसमें काशी साहू की मौत हो गई। और आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

मामला हुआ दर्ज

कोरोना के खौफ से शुरू विवाद में मारपीट और हत्या की सूचना पाते ही पड़वा थाना मौके पर पहुँची। मार पीट की इस घटना में आठ लोगों के खिलाफ पड़वा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस कैंप कर रही है। जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस लगातार लोगों से घरों में रहने के लिए अपील कर रही है। फिर भी लोग लापरवाही दिखा रहे हैं। लोगों की लापरवाही के कारण ही ऐसे विवाद सामने आ रहे हैं। झारखण्ड न्यूज आपसे अपील करता है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को समझें और सभी लोग अपने अपने घरों में ही रहें। बाहर बिल्कुल ही नहीं निकलें। किसी भी आपात स्थिति में स्थानीय पुलिस प्रशासन को सूचित करें। कोरोना सम्बंधित जानकारी या सूचना के 104 या 181 डायल करें।