बालू माफियाओं का कहर:एसआई सहित दो पुलिसवालों को रौंदा,एसआई की मौत,चेकिंग के दौरान नहीं रुका ट्रैक्टर ड्राइवर, कुचलते हुए भाग निकला…

 

जमुई।बिहार के जमुई में चेकिंग के दौरान बालू से लदे ट्रैक्टर एक सब इंस्पेक्टर और एक जवान को रौंद दिया।एसआई प्रभात रंजन की इलाज के दौरान मौत हो गई है। वहीं होमगार्ड जवान राजेश कुमार की हालत गंभीर बनी हुई है। प्राइवेट क्लिनिक में जवान का इलाज चल रहा है। एसआई प्रभात रंजन गरही थाने में पदस्थ थे। वो वैशाली के रहने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार पुलिस को मंगलवार सुबह सूचना मिली थी कि मोहली टांड़ नदी से बालू तस्कर अवैध रूप से बालू का उठाव कर रहे हैं। जिसके बाद दरोगा प्रभात रंजन, होमगार्ड जवान राजेश कुमार के साथ बाइक से छापेमारी के लिए निकल गए। जैसे ही दोनों महोलियाटांड़ के पास पहुंचे तो उनकी नजर बालू से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली पर पड़ी। उसे रोकने की कोशिश की तो ड्राइवर ने दोनों को रौंद दिया।

एसआई प्रभात रंजन वैशाली के महुआ के रहने वाले हैं। उनका पूरा परिवार दिल्ली में रहता है। देर शाम 8 बजे तक जमुई पहुंचने के बात बताई जा रही है। इधर दोपहर 1 से 2 बजे तक उनके पार्थिव शरीर को मलयपुर पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि देने के लिए रखा जाएगा।

घटना की जानकारी के बाद एसपी शौर्य सुमन, एसडीपीओ सतीश सुमन, मुख्यालय डीएसपी अभिषेक कुमार सहित कई थानों की पुलिस अस्पताल पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। एसपी शौर्य ने कहा कि बालू लदे ट्रैक्टर से कुचलने की बात सामने आई है। मामले की जांच की जा रही ।

इधर शुरुआती जानकारी के मुताबिक,आज सुबह करीब सात बजे पुलिस टीम गश्त के लिए निकली थी। इसी दौरान बालू लदे ट्रैक्टर को पुलिस टीम ने देखा। दारोग प्रभात रंजन ने ट्रैक्टर ड्राइवर को रोकने का इशारा किया।हालांकि, ट्रैक्टर ड्राइवर कुछ अलग ही सोच के बैठा था। उसने ट्रैक्टर रोकने के बजाय स्पीड बढ़ा दी। आरोपी ड्राइवर ने दारोगा प्रभात रंजन और उनके साथ जवान राजेश कुमार साह को रौंद दिया और गाड़ी लेकर फरार हो गया।

पूरा घटनाक्रम इतनी तेजी से हुआ कि पुलिस टीम को बचने का मौका ही नहीं मिला। दारोगा और पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। मामले की सूचना मिलते ही गरही थाना प्रभारी अमरेश कुमार तुरंत मौके पर पहुंचे। इस बीच दोनों घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने अपर थाना प्रभारी प्रभात रंजन को मृत घोषित कर दिया गया। घटना के बाद जमुई एसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही।