सेना का हेलिकॉप्टर क्रेश:सीडीएस जेनरल बिपिन रावत,उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत,राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री,गृहमंत्री,रक्षामंत्री सहित अन्य नेताओं ने दुःख जताया है

नहीं रहे देश के पहले सीडीएस जेनरल बिपिन रावत

कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी का निधन हो गया है। जो हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है, उसमें 14 लोग सवार थे। सीडीएस रावत की पत्नी मधुलिका रावत भी हेलिकॉप्टर में सवार थीं। घटना पर राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री,रक्षा मंत्री,गृहमंत्री समेत तमाम नेताओं ने भी दुःख जताया है।आपको बता दें कि ये दर्दनाक हादसा तमिलनाडु के कुन्नूर के पास बुधवार दोपहर को हुआ था

तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गहन शोक संवेदना व्यक्त की।

दुखद हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मैं तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं, जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है. उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने शोक प्रगट किया है

रक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ।उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है.’
घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए कहा कि देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन है… क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है. वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत भक्ति के साथ मातृभूमि की सेवा की है. उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।मुझे गहरा दुख हुआ है।

वहीं घटना पर देश के अन्य नेताओं ने भी दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए लिखा कि मैं जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. अपनी जान गंवाने वाले अन्य सभी लोगों के प्रति भी हार्दिक संवेदना. इस दुख की घड़ी में भारत एक साथ खड़ा है. 

ये दर्दनाक हादसा तमिलनाडु के कुन्नूर के पास बुधवार दोपहर को हुआ है. जिस हेलिकॉप्टर के साथ ये हादसा हुआ है वो भारतीय वायुसेना का Mi-17V5 था. डबल इंजन वाला ये हेलिकॉप्टर बेहद सुरक्षित माना जाता है. इसी हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत सवार थे जिनकी इस हादसे में दर्दनाक मौत हो गई है।