रामगढ़:कुत्ता ने सिपाही को काटा,व्यव्सायी और उसका इंजीनियर बेटा हवालात पहुँच गया

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ में कुत्ते के मालिक बाप बेटा को हवालात में बंद होना पड़ा है।बताया जा रहा है कि एक सिपाही को कुत्ते ने काट लिया। सिपाही इस कदर नाराज हुआ कि उसने इसकी लिखित शिकायत थाने में कर दी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तत्काल कुत्ते के मालिक और बेटे को हाजत में बंद करा दिया। हिरासत में लिया गया बेटा पेशे से साफ्टवेयर इंजीनियर है। अगले 48 घंटे में उसकी शादी होने वाली है। पूरा परिवार अब विवाह की तैयारी छोड़कर दूल्हे को छुड़ाने में जुटा है।ये घटना मंगलवार की है। खबर लिखे जाने तक बुधवार तक हिरासत में लिए गए लोगों को पुलिस ने नहीं छोड़ा था।

मिली जानकारी के अनुसार रामगढ़ थाने के पास स्थित पुलिस लाइन में पदस्थापित सिपाही सरजू राम को एक पालतू कुत्ते ने काट लिया। इससे सिपाही जख्मी हो गया। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए थाना चौक, मेहता बिल्डिंग निवासी कुत्ते के मालिक व व्यवसायी रवि रंजन कुमार व उसके बेटे अभिषेक मेहता को रामगढ़ थाने के हाजत में बंद कर दिया। सॉफ्टवेयर इंजीनियर की 10 दिसम्बर को शादी होने वाली है। शादी को लेकर घर में तैयारियां चल रही थी। अब होने वाला दूल्हा 24 घंटे से थाने बंद है। बताया जाता है कि पुलिस लाइन के मेन गेट के पास व्यवसायी रवि रंजन कुमार अपने पालतू कुत्ते को घूमा रहे थे। गेट पर तैनात सिपाही सरजू ने उन्हें के गेट के पास कुत्ते को लाने से मना किया।सिपाही पहले भी इसके लिए मना कर चुका था। सिपाही सरजू राम ने बताया कि इसके बाद भी वह लगातार गलती कर रहे थे।

मंगलवार को इसके लिए रोके जाने पर यह नाराज हो गए। गुस्से में बाप-बेटे ने घर से दूसरे बड़े पालतू कुत्ते को लाकर उस पर हमला करा दिया। घटना की आवाज सुनकर पुलिस लाइन व रामगढ़ थाना की पुलिस दौड़ पहुंची। इसके बाद मौके पर ही पुलिस ने कुत्ते के मालिक व उसके सॉफ्टवेयर इंजीनियर पुत्र को हिरासत में ले लिया। इधर मामले को समझौता कराकर रफा-दफा कराने के लिए सुबह से थाने में शहर के कई लोग जमे हुए हैं। इस संबंध में रामगढ़ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रोहित कुमार महतो ने कहा कि सिपाही को कुत्ते से हमला कराकर घायल किया गया है। मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।