पाकुड़:नाबालिग लड़की से शादी कर बाहर ले जाने की तैयारी में था,दो गिरफ्तार,मामला मानव तस्करी से जुड़ा बताया जा रहा है !

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग लड़की से शादी करना दूल्हा को मंहगा पड़ गया है।दूल्हा के साथ एक अगुआ को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।बताया जा लड़की की उम्र 14 साल से भी कम है। लड़की के साथ शादी रचाने के वाले दूल्हा सोनू कुमार कश्यप और शादी कराने वाले खैरूल शेख को गिरफ्तार किया है। इन दोनों को बुधवार को जेल भेज दिया गया। सोनू कुमार उत्तर प्रदेश के साहपुर थाना अंतर्गत गड़ी दुर्गंधपुर का रहने वाला है,जबकि खैरूल शेख पाकुड़ के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रानीपुर का निवासी है। इन दोनों के खिलाफ चाइल्ड लाइन पाकुड़ केंद्र समन्वयक समरेंद्र नायक ने मंगलवार की देर शाम प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

गुप्त सूचना पर हुआ खुलासा:
बताया जा रहा है कि सात दिसंबर को किसी अनजान व्यक्ति ने चाइल्ड लाइन के समरेंद्र नायक कर फोन किया था। यह बताया कि गांव में तीन दिन पूर्व नाबालिग लड़की की शादी हुई है। नाबालिग लड़की को उत्तर प्रदेश ले जाने की तैयारी चल रही है। इस सूचना से तत्काल मुफस्सिल थाना पुलिस को अवगत कराया गया। इसके बाद चाइल्ड लाइन और पुलिस टीम ने गांव पहुंच छानबीन शुरू कर दी। इस दौरान पता चला कि सोनू कुमार कश्यप ने बहला-फुसलाकर नाबालिग लड़की के साथ शादी कर ली है। लड़का अपने साथ नाबालिग लड़की को उत्तरप्रदेश ले जाने की तैयारी कर रहा है। सोनू से पूछताछ में पता चला कि रानीपुर के खैरूल के सहयोग से उनकी शादी संपन्न हुई है। खैरूल रिश्ते में मामा लगता है। पुलिस सोनू के साथ खैरूल को रानीपुर से गिरफ्तार कर लिया।

इधर इस सम्बंध में थाना प्रभारी अमर कुमार मिज और चाइल्ड लाइन केंद्र समन्वयक ने बताया कि यह मामला तस्करी से जुड़ा है। सोनू ने दिखावे के लिए नाबालिग से शादी की थी। उसका मुख्य उद्देश्य नाबालिग को तस्करी कर अपने साथ ले जाना था।पुलिस पूछताछ में भी यह बात सामने आई है। ग्रामीणों के अनुसार सोनू और खैरूल ने मिलकर नाबालिग की तस्करी की योजना बनाई थी। यह शादी ग्रामीणों को बरगलाने के लिए की गई थी। ग्रामीणों को सोनू और खैरूल की चाल समझ में आ गई। ग्रामीणों के अनुसार सोनू और खैरूल ने नाबालिग के माता-पिता को पैसे का प्रलोभन भी दिया था।

वहीं एसडीपीओ अजित कुमार विमल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक गांव में नाबालिग लड़की की शादी हुई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। तस्करी के मामले को लेकर जांच चल रही है।