आप काटो चालान,हम काटेंगे बिजली:सिमडेगा में बिजलीकर्मी का पुलिस ने काटा चालान,बिजली विभाग ने थाना का लाइन काट दी

सिमडेगा।झारखण्ड के सिमडेगा जिला के कोलेबिरा में पुलिस और बिजली विभाग का अजीब मामला सामने आया। जहां पर पुलिस कर्मियों के द्वारा बिजली विभाग के मानव दिवस कर्मी की हेलमेट नहीं पहनने की वजह से ₹6000 की चालान काटा।जिसके बाद बिजली विभाग ने अपने पावर का इस्तेमाल करते हुए थाना की बिजली ये कहकर काट दी कि बिजली का बकाया है।इस घटना से अब पुलिसकर्मियों को विधुतकर्मी का चालान काटना मंहगा पड़ सकता है।वहीं बिजली विभाग के विधुत अभियंता का ये कहना है कि फ़ाईन कटेगा तो बिजली सफ्लाई पर असर पड़ेगा।

इस घटना के सम्बंध में कोलेबिरा विद्युत विभाग के कनीय विधुत अभियंता रागवेंद्र कुमार ने आज प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि विधुत विभाग के मानव दिवस कर्मी का बिना हेलमेट बाइक चलाने के कारण पुलिस द्वारा 6000 रुपये का चालान काटा गया है जो एक अनुचित है,ऐसा कर्मी जिसका मासिक वेतन मात्र 8000 रुपिया है वैसे कर्मी कैसे अपना गुज़ारा करेंगे,उन्होंने कहा है कि इस प्रकार की करवाई का असर कहीं न कही विधुत सप्लाई में भी पड़ सकता है।फाइन काटे जाने से नाराज बिजली विभाग के कनीय अभियंता ने कहा कि सेवा कार्य करने वाले विद्युत कर्मी का फाइन काटा जाना गलत है। उन्होंने फाइन काटने के बाद 24 घंटा सेवा भी प्रभावित होने की बात कही है।

हालांकि सड़क सुरक्षा मानकों को देखते हुए हेलमेट पहनना पूरी तरह से आवश्यक है।ऐसे में कर्मी द्वारा हेलमेट नहीं पहनकर सरकारी नियमों का उल्लंघन तो किया है। और वही उल्लंघन मामले में सरकारी कर्मचारी कनीय अभियंता पक्ष लेते हुए कर्मी की ही तरफदारी कर कोलेबिरा वासियो को खामियाजा भुगतने की बात कही।अब देखने वाली बात है कि इस मामले में क्या होता है।