लातेहारःथर्ड रेललाइन निर्माण में लगी कंपनी के हाइवा पर गोलीबारी,कोई हताहत नहीं,अमन साहू गैंग के मयंक ने ली जिम्मेदारी….

 

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के बुकरू रेल साइट पर बाइक सवार अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। यह घटना मंगलवार की शाम हुई।जहां तीन की संख्या में आए अज्ञात अपराधियों ने शिवपुर टोरी थर्ड रेल लाइन निर्माण कार्य में लगे साईं कृपा कंपनी के हाइवा पर गोलीबारी की। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है।

बालूमाथ इलाके में टोरी – शिवपुर रेल पथ पर थर्ड रेलवे लाइन निर्माण कार्य में लगी हाईवा (जेएच01 ईएक्स- 5517) पर मंगलवार की शाम अज्ञात अपराधियों ने गोलीबारी की है. इससे इलाके में दहशत फैल गयी है। ये घटना साईं कृपा टेलीकॉम एंड कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के साइट पर हुई है।इस घटना में हाइवा चालक (ड्राइवर) व उपचालक (खलासी) बाल- बाल बच गए।साईं कृपा कंपनी के एमडी कृपाशंकर सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष भी अपराधियों द्वारा उनकी साइट पर गोली चलाई गई थी। इस मामले पर भी हम लोगों द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।उसके बाद जेल से हम लोगों को जानमाल के नुकसान पहुंचाने का धमकी भी दी गयी थी। थाना प्रभारी धर्मेंद्र महतो ने कहा कि पुलिस ने घटनास्थल से दो खोखा बरामद किया है। अभी तक किसी भी संगठन या गिरोह के द्वारा घटना की जिम्मेवारी नहीं ली गयी है। मामले की जांच जारी है। जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जायेगा।

वहीं साइट इंचार्ज पल्लव दास ने बताया कि मिट्टी कटाई का कार्य चल रहा है।हाईवा मिट्टी खाली कर वापस आ रहा था।इसी बीच पैशन प्रो मोटरसाइकिल पर सवार तीन अपराधी हाईवा के सामने आ गए और फायरिंग शुरू कर दी। दो गोली हाइवा के शीशे को छेद कर अंदर चली गयी।इसमें हाइवा चालक राजेंद्र कुमार गंझू व उपचालक बाल-बाल बचे।

चालक ने बताया कि मिट्टी खाली कर फिर मिट्टी लाने जा रहा था। मेरे साथ पोकलेन के उपचालक विजेंद्र उरांव भी था। इसी बीच अपराधियों ने बिना कुछ कहे-पूछे गोली चला दी। सूचना मिलते ही अमरवाडीह पिकेट प्रभारी कुबेर साव सदल-बल घटनास्थल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। घटनास्थल से पुलिस ने दो 7.65 का खोखा भी बरामद किया है।

इधर गोलीबारी की इस घटना की जिम्मेवारी अमन साहू गिरोह के मयंक ने ली है।मयंक ने सिंह सोशल मीडिया पर प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि गोलीबारी की ये घटना बुकरू ओवरब्रिज के पास हुई।ये मेरे द्वारा कराया गया है। ये कान का पर्दा खोलने के लिए किया गया है। आज के बाद भी अगर जल्दी ही हमलोगों से सेटलमेंट नहीं होता है, तो लाशों का अंबार लगा देंगे…इकट्ठा करते रह जाओगे।