चतरा:सड़क निर्माण के दौरान नक्सलियों ने बोला धावा,हवाई फायरिंग से दहशत….जांच में जुटी है पुलिस..

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले के कुंदा थाना क्षेत्र में एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है।इससे लोगों में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि करिलगढ़वा गांव में सड़क निर्माण कराया जा रहा है।लेवी लेने के लिए शुक्रवार को दिनदहाड़े नक्सलियों ने वहां पहुंचकर धावा बोल दिया और हवाई फायरिंग की।इससे सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूर सकते में आ गए और काम छोड़कर चले गए। इसकी सूचना मिलते ही सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और छापेमारी में जुट गए।

मिली जानकारी के अनुसार करीब 10 की संख्या में वर्दीधारी नक्सली हथियारों से लैश होकर पहुंचे थे।इधर ठेकेदार सुबोध कुमार सिंह ने लेवी की मांग या नक्सली धमकी से इनकार किया है।इलाके में नक्सलियों की उपस्थिति से ग्रामीणों में खौफ है। इसकी सूचना पुलिस को दी गयी। इसके बाद मौके पर सीआरपीएफ के जवान पहुंचे। उन्होंने जंगल को घेरकर छापेमारी की।

बताया जाता है कि नक्सल प्रभावित करिलगढ़वा गांव में वर्दी पहने हथियारबंद नक्सली करीब दस की संख्या में दिनदहाड़े पहुंच गए।उन्हें देखते ही सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूर सकते में आ गए और काम को छोड़कर चले गए। इधर, नक्सलियों ने कई वाहनों के चक्कों में गोली मारी और हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की।बताया जा रहा है कि नक्सली लेवी लेने पहुंचे थे। हालांकि ठेकेदार ने कहा कि उन्हें कोई धमकी नहीं मिली है और न ही लेवी की मांग की गयी है।

लंबे समय के बाद नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे दो ट्रैक्टरों व मिक्सचर मशीन के टायर में गोली मारकर काम बंद करा दिया। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करीब चार करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। सड़क का निर्माण जय मां अम्बे कंट्रक्शन द्वारा कराया जा रहा है।घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी,थाना प्रभारी कौसल कुमार सिंह व सीआरपीएफ टीम मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। साथ ही आसपास के जंगलों में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया।