Ranchi:पड़ाेसी महिला के साथ मूर्ति विसर्जन में पंडरा से खलारी गई थी दिब्यांग नाबालिग,सीसीएल के टेक्नीशियन सह काेयला काराेबारी ने निर्माणाधीन घर में किया दुष्कर्म,गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची के पंडरा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक दिब्यांग नाबालिग के साथ खलारी में सीसीएल के टेक्नीशियन सह काेयला काराेबारी ने साेमवार की रात दुष्कर्म की घटना का अंजाम दिया। आराेपी युवक का नाम बालेश्वर गंझू है और वह खलारी में ही सरकारी क्वार्टर में रहता है। प्राथमिकी दर्ज होते ही मंगलवार की देर रात पुलिस ने आरोपी बालेश्वर गंजू को खलारी स्थित उसके क्वार्टर से गिरफ्तार कर ली है। थाना पहुंची 15 वर्षीय दिब्यांग पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि उसके पड़ाेस में रहने वाली संगीता नामक महिला साेमवार की दाेपहर सरस्वती पूजा के मूर्ति विसर्जन में चलने की बात कहकर घर से लेकर गई थी। इसके बाद संगीता उसे एक सहेली के साथ बस से लेकर खलारी पहुंची थी। वहां आराेपी काेयला काराेबारी बालेश्वर से सभी की मुलाकात हुई। देर शाम हाेते ही संगीता और सहेली वहां से अकेला इसे छाेड़कर अचानक गायब हाे गई। खूद काे अकेला पाकर काफी परेशान हाे गई। आराेपी ने उसे घर पहुंचा देने की बात कहते हुए गाड़ी में बैठाकर एक निर्माणाधीन घर में ले गया और देर रात हाे जाने की वजह से रूक जाने की नसीहत दी। पीड़िता डरे-सहमे किसी तरह निर्माणाधीन घर में रूक गई जिसके बाद आराेपी सीसीएल के टेक्नीशियन सह काेयला काराेबारी ने रातभर जबरन उसके साथ दुष्कर्म की घटना का अंजाम दिया। पीड़िता जब शाेर मचाने का प्रयास की ताे आराेपी काेयला काराेबारी ने गर्दन दबाकर जान से मार देने की उसे धमकी देने लगा। इसके बाद पीड़िता डर से सहम गई और किसी तरह सुबह हाेने का इंतजार करती रही। रातभर पीड़िता किसी तरह से खूद काे आराेपी काेयला काराेबारी से बचाने का प्रयास करती रही। सुबह में काफी मिन्नत करने के बाद काेयला काराेबारी ने पीड़िता काे वहां से छाेड़ा जिसके बाद वह अपने घर पहुंची और पूरी घटना की जानकारी अपने परिजनाें काे दी। इसके बाद परिजन पीड़िता काे लेकर थाना पहुंचे और पुलिस काे पूरी जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई। फिलहाल पुलिस पीड़िता के पड़ाेस में रहने वाली महिला संगीता काे भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सहेली के साथ भी दुष्कर्म हाेने की आशंका,पीड़िता की निशानदेही पर जानकारी जुटा रही पुलिस

पीड़िता ने पुलिस काे बताया है कि उसके साथ एक सहेली भी खलारी पहुंची थी जाे वहां से गायब हाे गई है। दाेनाें सहेली काे एक दूसरे से अलग हाेने के बाद कुछ भी जानकारी नहीं मिली है। ऐसे में आशंका है कि किसी ने उसकी सहेली काे भी अपने साथ ले गया है और उसके साथ जबरन दुष्कर्म की घटना का अंजाम दिया है। सहेली कहां रहती थी इसके बारे में पीड़िता काे काेई जानकारी नहीं है। फिलहाल पीड़िता की निशानदेही पर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और आराेपी के अलावा पीड़िता के सहेली के बारे में भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।

महिला के भी गलत कार्याें में लिप्त हाेने की आशंका, माेबाइल के सीडीआर खंगालेगी पुलिस

पीड़िता काे साथ लेकर खलारी पहुंचने वाली पड़ाेसी महिला संगीता के भी गलत कार्याें में लिप्त हाेने का पुलिस काे आशंका है। महिला द्वारा सरस्वती पूजा का मूर्ति विसर्जन में शामिल हाेने की बात कहते हुए दिब्यांग काे लेकर खलारी पहुंचने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस काे आशंका है कि काेयला काराेबारी के इशारे पर ही वह दिब्यांग काे लेकर वहां पहुंची थी। पहले से सुनियाेजित तरिके से प्लान किया गया था जिसके बाद वह दिब्यांग काे छाेड़कर वहां से फरार हाे गई थी। ऐसे में अब पुलिस पड़ाेसी महिला के माेबाइल का सीडीआर खंगालेगी और इस बात की जानकारी जुटाने का प्रयास करेगी कि पहले उसकी बातचीत आराेपी काेयला काराेबारी से हुई है या नहीं।

पंडरा थाना पहुंची पीड़िता ने पुलिस काे बताया-खूद काे सीसीएलकर्मी और काेयला काराेबारी बता रहा था आराेपी

प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए पंडरा थाना पहुंची पीड़िता ने पुलिस काे बताया कि आराेपी व्यक्ति का उम्र लगभग 35 वर्ष है और वह खूद काे सीसीएलकर्मी सह काेयला काराेबारी बता रहा था। आराेपी बड़ा बाल रखता है और लड़की की तरह ही चाेटी बांधता है। वह जब निर्माणाधीन घर से खूद काे बचाते हुए भागने का प्रयास कर रही थी ताे पकड़कर जाेर से थप्पड़ मारा जिसके बाद काफी डर गई। भागने का प्रयास करने पर हत्या कर देने की बात कहने लगा ताे वह सहम गई थी। लगातार वह सुबह हाेने का इंतजार कर रही थी। आराेपी ने उसे यह कहते हुए छाेड़ा था कि किसी काे कुछ बताएगी ताे जान से मार देगा।

घर से बाहर थे पीड़िता के माता-पिता, बेटी नहीं मिली ताे दर्ज कराया था गुमशुदगी का मामला

7 फरवरी काे काम करने के लिए पीड़िता के माता-पिता घर से बाहर गए हुए थे। इसी दाैरान पड़ाेस में रहने वाली महिला उसके घर पहुंची और मूर्ति विसर्जन जुलूस में शामिल हाेने के लिए चलने की बात कहकर साथ ले गई। पीड़िता अपने माता-पिता काे बिना काेई जानकारी दिए चली गई थी। देर शाम जब दिब्यांग के माता-पिता वापस घर लाैटे ताे देखा कि बेटी नहीं है। इसके बाद खाेजबीन शुरू की गई। काफी खाेजबीन के बाद भी जब नाबालिग के बारे में काेई जानकारी नहीं मिला ताे परिजनाें ने पंडरा थाने में गुमशुदगी काे मामला दर्ज कराया था। इसके बाद 8 फरवरी की दाेपहर खूद पीड़िता घर पहुंची और दुष्कर्म हाेने की जानकारी दी।