Ranchi:मूर्ति विसर्जन के दौरान अश्लील गाना बजाने से मना करने पर महिला डीएसपी से शराब के नशे में धुत युवकों ने की छेड़खानी,दो जवान सहित एक दर्जन युवकों पर मामला दर्ज,पुलिस जांच में जुटी है

–दो आरक्षियों के विरुद्ध भीड़ को उकसाने और अज्ञात 10-15 युवकों के विरुद्ध लोअर बाजार थाना में दर्ज हुई प्राथमिकी, पुलिस कर रही है मामले की जांच

राँची।राजधानी राँची में पदस्थापित महिला डीएसपी के साथ सात फरवरी को सरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन के दौरान नशे में धूत युवकों ने छेड़खानी की घटना को अंजाम दिया है। इस संबंध में महिला डीएसपी ने लोअर बाजार थाना में 8 फरवरी को दो आरिक्षयों बिनोद पांडेय और सीपी उपाध्याय सहित 10-15 अज्ञात युवकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार डीएसपी पुलिस लाइन टैंक रोड स्थित पुलिस आवास में रहती है। पुरानी पुलिस लाइन कैंपस में सरस्वती पूजा का आयोजन, वहां के लोगो द्वारा किया गया था। 7 फरवरी को आयोजकों द्वारा शराब के नशे में धूत होकर मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम किया जा रहा था। जिसमें काफी अभद्र गाने लाउडस्पीकर में तेज आवाज में बजाए जा रहे थे। तेज आवाज में बज रहे अश्लील गाने से पुलिस लाइन आवासीय परिसर में रहने वाले लोगो के बीच शांति भंग हो रही थी। पुलिस परिवार की शिष्टता और अनुशासन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा था। इससे आम जनों में पुलिस छवि धूमिल हो रहा था। यह सुन महिला डीएसपी अपने आवासीय फ्लैट से नीचे गाना बंद कराने के लिए आई।

अश्लील गाने सुन बंद कराने रात 9.30 से 10 बजे के बीच निकली डीएसपी, तब हुई घटना

बज रहे अश्लील गाने सुन मजबूर होकर उसे बंद कराने डीएसपी रात 9.30 से 10 बजे के बीच अपने फ्लैट से नीचे उतरी। उन्होंने आयोजकों व वहां उपस्थित लड़कों को बज रहे गाने को बंद करने के लिए कहा। इतने में एक लड़का जो शराब के नशे में धूत था, ट्रक से उतरा और गलत नियत से उन्हें छूने लगा। फिर उन्हें खींचते हुए छींटाकशी करने लगा। इसपर डीएसपी ने उस लकड़े को अपना बचाव करते हुए एक थप्पड़ जड़ा। इसपर शराब के नशे में धूत 10-15 लोग, जो आयोजक थे उन्हें घेर लिया। उनके साथ सभी धक्का मुक्का करने लगे। वे सभी बदतमीजी करने पर उतारू थे। यह देख आरक्षी बिनोद पांडेय और आरक्षी सीपी उपाध्याय भीड़ को डीएसपी के विरुद्ध उकसाने व उत्तेजित करने लगे। जब हल्ला होने लगा तब डीएसपी का निजी कुक अशोक यादव वहां आया और भीड़ से किसी तरह उन्हें निकाल बचाया।

डीएसपी ने सभी लड़कों को बनाया वीडियो, पुलिस को सौंपा

डीएसपी ने घटना के दौरान उनके साथ छेड़छाड़ व बदतमीजी करने वाले युवकों का वीडियो भी बनाया। जिसे प्राथमिकी के साथ आईपीसी की धारा 65बी के तहत प्रमाण के रूप में दिया है। लोअर बाजार थाना पुलिस का कहना है कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। उक्त वीडियो के आधार पर कार्रवाई कर रही है।