Jharkhand:पत्नी के बारे में पति को बार-बार कहती थी कि तुमने इससे शादी क्यों की…महिला की हत्या कर जंगल में फेंक दिया

चाइबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम के सोनुवा थानाक्षेत्र के सुदूर और नक्सल प्रभावित क्षेत्र में स्थित नचलदा गांव में एक 60 वर्षीय वृद्ध महिला की हत्या का करने का मामला सामने आया है।बताया गया कि मृतिका सुनाय तैसुम की उसी गांव के दो लोगों द्वारा गला दबाकर हत्या कर दिया है। घटना एक सप्ताह पहले का है। लेकिन पुलिस को घटना की सूचना आज रविवार को मिली।

इधर सूचना के बाद पुलिस ने गांव पहुंचकर मृतका के शव को बरामद किया। इसके साथ ही पुलिस ने इस हत्या के मामले के दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक हत्या का करण आपसी विवाद है। मृतका महिला सुनाय तैसुम नचलदा के तालासाई स्थित अपने घर में अकेली रहती थी और उसके परिजन उदयपुर में रहते हैं। आपसी विवाद के कारण गांव के ही दो लोगों ने एक सप्ताह पहले वृद्ध महिला सुनाय तैसुम की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके शव को गांव के पास के जंगल में फेंक दिया था। पुलिस को मृतका के परिजनों से रविवार को घटना की सूचना मिली। जिसके बाद सोनुवा थाना प्रभारी सोहनलाल के नेतृत्व में पुलिस नचलदा गांव पहुंची एवं मामले की छानबीन की। घटना की छानबीन के दौरान पुलिस ने इस हत्याकांड के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया और उसकी निशानदेही पर पास के जंगल से मृतका का क्षत-विक्षत अवस्था में शव बरामद किया।

वहीं पुलिस के पूछताछ में हत्या के एक।आरोपी ने बताया है कि मृतका उसकी पत्नी के बारे में उसे बार-बार यह कहती थी कि तुमने उससे शादी क्यों की। वृद्ध महिला की इस बात को लेकर नाराज होकर उसने उसकी हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि पश्चिमी सिंहभूम जिले में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। यहां के ग्रामीण इलाकों में इस तरह की हत्या आम है। यहां तो लोग किसी की हत्या कर उसकी सिर कटी लाश लेकर थाने पहुंच जाते हैं। इस तरह के दर्जनों मामले सामने आ चुके हैं।