Jharkhand:धनबाद पुलिस ने शूटर अमन सिंह गिरोह के तीन अपराधियों की किया गिरफ्तार

धनबाद।झारखण्ड के कोयलांचल क्षेत्र में पुलिस के लिये चुनौती बने शूटर अमन सिंह गिरोह के तीन गुर्गे पुलिस के हत्थे चढ़ गये।बताया जाता है कि हाल के दिनों में धनबाद जिले के कोयला व्यवसायी और जमीन करोबारी से शूटर अमन सिंह ने रंगदारी मांगी थी।इसी तरह कतरास थाना के भगत मुहल्ला निवासी संजय लोयलका के घर बम फेंककर दहशत फैलाने की कोशिश की थी।साथ ही रंगदारी को लेकर पर्चा भी छोड़ा था।पुलिस इन सारे घटना को लेकर छापेमारी अभियान चला रही थी।इस घटना के कुछ दिन बाद ही बोकारो जिले के बीसीसीएल एरिया वन अंतर्गत दामोदा कोलियरी में बाइक सवार अपराधियों द्वारा फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया था।साथ ही कोलियरी में रंगदारी का पर्चा छोड़ा गया था।व्यवसायी रंगदारी से परेशान थे।व्यवसायी पुलिस से अमन सिंह गिरोह द्वारा रंगदारी मांगे जाने की शिकायत कर रहे थे साथ ही अपनी सुरक्षा की गुहार भी लगा रहे थे।

इस सम्बंध में धनबाद एसएसपी द्वारा रविवार को दोनों ही मामलों का खुलासा किया गया।इन घटनाओं में शामिल तीन अपराधी को गिरफ्तार किया गया है।वहीं घटना में शामिल बाइक और पर्चा भी बरामद किया गया है।एसएसपी धनबाद और पुलिस अधीक्षक बोकारो के आदेशानुसार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बाघमारा और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बेरमो तेनुघाट बोकारो के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी द्वारा लगातार छापेमारी कर कांड में संलिप्त अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

वहीं एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि कतरास थाना क्षेत्र के कोयला व्यव्सायी के घर बमबाजी और बोकारो जिले के दामोदा कोलियरी में फायरिंग की घटना को बाइक सवार अपराधी द्वारा अंजाम दिया गया था।रंगदारी को लेकर पर्चा भी छोड़ा गया था। इन मामलों में राजेश कुमार बाधवन, विजय कुमार और विशाल कुमार को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही बाइक और पर्चा भी जब्त किया गया है।कहा कि शूटर अमन सिंह और छोटू सिंह का भी नाम आ रहा है।सभी पुलिस की रडार में हैं।सभी के विरुद्ध कार्रवाई होगी. जांच चल रही है।धनबाद और बोकारो जिले की पुलिस उद्भेदन करने में लगी रही. दोनों जिलों की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी अभियान चलाकर घटना का उद्भेदन किया है।