Ranchi:पहलवान की हत्या कर शव पेड़ पर लटका दिया,प्रेम प्रसंग में हत्या की आंशका,पुलिस छानबीन में जुटी है

राँची।जिले के रातू थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात अपराधियों ने एक पहलवान की हत्या कर शव पेड़ पर लटका दिया था।शुक्रवार की सुबह उसका शव कमड़े स्थित बिरसा असहाय आवासीय बाल विकास विद्यालय परिसर में शीशम के पेड़ पर लटकता पाया गया।बताया गया कि मृतक हर्ष सिंह उर्फ बंटी 24वर्ष देवी मंडप रोड का निवासी था। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना रातू थाना को दी।उसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों के सहयोग से शव नीचे उतारा और पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

घटना के सम्बंध में रातू थाना प्रभारी आभाष कुमार ने बताया कि यह हत्या है जिसे आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया है,अपराधियों को छोड़ा नहीं जाएगा।हत्यारा ने शव को उसी के कपड़े के सहारे पेड़ पर लटका दिया था। रातू पुलिस फिंगर प्रिंट दस्ते की मदद ले रही है। इसके अतिरिक्त सीडीआर के जरिए कॉल डिटेल्स और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। मृतक के पिता ने रातू थाना में अज्ञात के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

बताया जा रहा है कि बंटी गुरुवार की रात नौ बजे एक दोस्त के साथ अपने घर आया। दोस्त उसे घर छोड़ने के बाद चला गया, इसी बीच रात सवा नौ बजे उसके दूसरे दोस्त का फोन आया और वह घर से फिर चला गया। बंटी के एक मित्र ने बताया कि रात 11 बजे तक वह मेरे साथ था। इसी बीच किसी लड़की का फोन आया, दोस्त ने उसे घर चलने के लिए कहा, परंतु बंटी ने दोस्त को जाने के लिए बोलकर और स्वयं बाद में आने की बात कहकर निकल गया। सुबह उसकी हत्या की खबर मिली। दोस्तों ने कहा कि यह मामला प्रेम प्रसंग का हो सकता है।

मृतक के दोस्तों ने कहा कि बंटी की हत्या पांच-छह लोगों ने मिलकर की होगी। बंटी स्वयं रेसलर था और वह हरियाणा से कुश्ती लड़ता था। उसे अकेले कोई मार नहीं सकता था। आशंका है कि पहले उसे नशा दिया गया होगा। इसके बाद उसे काबू में कर हत्या की गई होगी। बंटी के एक मित्र ने बताया कि रात 12 बजे उसके मोबाइल पर फोन आया था, परंतु नींद में होने के कारण उसे पता नहीं चला, सुबह बंटी का मिस कॉल देखा था।पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।