रूपा तिर्की मौत मामला:राँची स्थित रूपा तिर्की के घर पहुँची हैं सीबीआई की टीम,रूपा तिर्की के परिजनों से कर रही पूछताछ

राँची।झारखण्ड के साहेबगंज की तत्कालीन महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले की जांच सीबीआई कर रही है।मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई की शनिवार को राँची के रातू थाना क्षेत्र स्थित रूपा के घर पहुंची है।जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम रूपा तिर्की के परिजनों से पूछताछ कर रही है।साहिबगंज से सीबीआई की टीम का राँची पहुंचना केस के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।ऐसा माना जा रहा है कि सबूतों की कड़ियों को जोड़ने के लिए सीबीआई रूपा तिर्की के परिजनों से पूछताछ कर रही है।

सीबीआई की फॉरेंसिक टीम ने घटना को किया रीक्रिएट

रूपा तिर्की की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई की फॉरेंसिक टीम दिल्ली-फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन से गुरुवार (16 सितंबर) को साहिबगंज पहुंची थी. जिसके बाद फॉरेंसिक टीम के द्वारा मजिस्ट्रेट संजय कुमार की देखरेख में रूपा तिर्की के सील बंद कमरे को खोला गया. फॉरेंसिक टीम जिला प्रशासन से करीब चार अन्य लोगों, जिसमें एई और जेईई को भी शामिल किया गया था. इस टीम में रूपा तिर्की की मौत के बाद सबसे पहले पहुंचने वाले और देखने वाले पुलिसकर्मी को भी साथ में रखा गया था. फॉरेंसिक टीम के द्वारा सबसे पहले क्वार्टर का दिशा यंत्र चालित मशीन से निरीक्षण किया गया. उसके बाद पूरी टीम बंद कमरे को खोलकर घटना को रीक्रिएट किया था.

तीन मई को बरामद हुआ था शव:

पुलिस लाइन स्थित गंगा भवन सरकारी क्वार्टर में US-1 में संदिग्ध अवस्था में रूपा तिर्की का शव तीन मई को बरामद हुआ था. सीबीआई के द्वारा इस केस से जुड़े 6 से अधिक लोगों को चिन्हित कर उसके क्वार्टर के आसपास के लोगों से पूछताछ की गई थी. गौरतलब है कि रूपा तिर्की मौत मामले में बीते एक सितंबर को झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत ने सीबीआई को अविलंब केस लेकर जांच करने का निर्देश दिया था. सीबीआई ने इस मामले में कांड संख्या आरसी 0922021S0002 मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है.