#Jharkhand:पलामू और गढ़वा जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है,दोनों जिले में कार्रवाई कर पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

राँची।पलामू और गढ़वा जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।दोनों जिले में कार्रवाई कर पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है।गढ़वा जिले से गिरफ्तार अपराधी 13 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है और वाहन लूटने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड है।

पलामू जिले की मेदिनीनगर सदर थाना पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है।तीनों ने मिलकर सदर थाना क्षेत्र में डालटनगंज-राँची मुख्य पथ पर गत 14 अगस्त को एक कंटेनर को लूट लिया था और उसे छुपा दिया था. साथ ही खलासी को बंधक बना लिया था. चालक रणविजय सिंह की सूचना पर मेदिनीनगर सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता द्वारा कार्रवाई की गयी।

सदर एसडीपीओ ने बताया कि इस कांड में शामिल तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. चियांकी के बिचला टोला निवासी लाल प्रकाश उरांव, तेतरिया टोला निवासी संजीव कुमार और रोहित कुमार को गिरफ्तार किया गया है. लूटी गयी कंटेनर को सदर थाना क्षेत्र के मटपुरही से बरामद किया गया।कंटेनर राँची जा रही थी और उसपर डाक पार्सल लोड था. साथ ही घटना में इस्तेमाल की गयी कार और खलासी का मोबाइल फोन जप्त किया गया।

गढ़वा से मालवाहक ट्रक गायब करने वाला गिरफ्तार

गढ़वा पुलिस ने मालवाहक ट्रक गायब करने वाले गिरोह के एक मास्टरमाइंड हिस्ट्रीशीटर सरगना को गिरफ्तार किया है. वह रहने वाला तो जिला मुख्यालय गढ़वा के मदरसा रोड उंचरी का है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह चतरा में रह रहा था और वहीं से वह लूट की घटना को अंजाम दिया करता था।

गिरफ्तार अपराधी का नाम सत्येंद्र पासवान उर्फ सत्या है. वह 13 बड़े आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है. वहीं, पुलिस से बचने के लिए हुलिया बदलकर पिछले कई माह से चतरा में रह रहा था।

गढ़वा के आरक्षी अधीक्षक श्रीकांत राव खोतारे ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि गढ़वा शहर के मदरसा रोड उंचरी निवासी सत्येंद्र पासवान उर्फ सत्या इन दिनों चतरा जिले में एक्टिव है. इस सूचना के बाद जिसके बाद गढ़वा एसडीपीओ बहामन टुटी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. जिसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए सत्या को गिरफ्तार किया।

पासवान पर पड़ोसी राज्य बिहार में भी लूट की घटना को अंजाम देना का आरोप है. उसने नवीनगर थाना में आलू लदा एक ट्रक लूट लिया था. उसने ट्रक और उसपर लदे सामान दोनों ही लूट लिए ते. सत्या के खिलाफ लूट तथा आर्म्स एक्ट जैसे कुल 13 अलग-अलग तरह के मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं.

कई खुलासे हुए

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार सत्या ने अपनी अपराध की दुनिया का खुलासा करते हुए पुलिस को बताया कि उसने दो ट्रक लूट कांड को अंजाम दिया था. गढ़वा पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी. वह 13 अपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है. गढ़वा पुलिस को इस अपराधी से कई अहम सुराग भी हाथ लगे हैं. इस पर पुलिस का अनुसंधान जारी है।