अंधेरे में अवैध कोयला लोड कर रहे थे तस्कर,पुलिस पहुँचे तो वाहन छोड़कर फरार,बाप-बेटा सहित चार पर मामला दर्ज….

गिरिडीह।नेशनल हाइवे से अवैध कोयला लदी ट्रकों को पकड़ने के बाद अब गिरिडीह पुलिस कप्तान दीपक कुमार शर्मा की नजर वैसे इलाकों पर है जो सीसीएल गिरिडीह कोलियरी के पास हैं और जहां संगठित गिरोह कोयला की चोरी और परिवहन करवाते हैं।ऐसे ही एक मालवाहक को पकड़ा गया है।मालवाहक को पचम्बा थाना इलाके के सुन्दरटांड से पकड़ा गया है।हालांकि धंधेबाज भागने में सफल रहा है।

बताया जाता है कि पुलिस कप्तान दीपक कुमार शर्मा को यह जानकारी मिली थी कि सीसीएल गिरिडीह कोलियरी क्षेत्र से अवैध खनन कर कोयला को डंप किया गया है। कोयला को मालवाहक पर लादकर भेजने की तैयारी है।इस सूचना के बाद एसपी ने डीएसपी मुख्यालय संजय राणा को आवश्यक निर्देश दिए। जिसके बाद पचम्बा थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह के नेतृत्व में टीम गठित हुई। टीम में अवर निरीक्षक अमरजीत सिंह को भी शामिल किया गया। टीम ने थाना इलाके के सुन्दरटांड में छापेमारी की और अवैध कोयला लदे वाहन को पकड़ कर थाना लाया गया।

बताया जाता है कि सूचना पुख्ता होने के बाद शुक्रवार रात ढाई बजे थानेदार मुकेश और अवर निरीक्षक अमरजीत सुंदरटांड पहुंचे। यहां अकबर अंसारी के घर के सामने कोयला को लोड किया जा रहा था।पुलिस की दबिश के बाद अकबर और उसका बेटा टिंकू अंसारी भागने में सफल रहा है। बाद इस मामले को लेकर पचम्बा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई।प्राथमिकी में पिता और पुत्र अकबर और टिंकू के साथ गाड़ी के ड्राइवर-मालिक को अभियुक्त बनाया गया है। प्राथमिकी की पुष्टि के साथ साथ पुलिस ने यह भी बताया कि दोनों पिता पुत्र आदतन तस्कर हैं।

एसपी दीपक कुमार शर्मा ने कोयला लदे वाहन को पकड़ने की पुष्टि की है।साथ ही साथ कहा है कि वाहन पर कोयला कहां पर लादा गया था।कौन कौन लोग इस धंधे में शामिल हैं सभी की पहचान करते हुए कार्रवाई का निर्देश थानेदार को दिया गया है। कहा कि कोयला के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों पर कार्रवाई तय है।