Ranchi:63 साल के बुजुर्ग ने दिखाई हिम्मत:स्नैचर की गाड़ी पकड़ ली,चार दिन बाद बरामद गाड़ी से मिले क्लू के बाद डोरंडा पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार, चेन बरामद..

63 साल के बुजुर्ग ने दिखाई हिम्मत, पत्नी का पैर फटने के बाद भी स्नैचर को कुछ देर पकड़े रखा, भागने लगा तो गाड़ी पकड़ ली, चार दिन बाद बरामद गाड़ी से मिले क्लू के बाद डोरंडा पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार, चेन बरामद

हिनू पुल के पास पांच अक्टूबर को दिन के 12 बजे बुजुर्ग दंपत्ति से दो स्नैचरों ने लूट ली थी चेन, भागने के क्रम में उनकी बाइक गड्ढे में गिरी तो बुजुर्ग ने पहले एक को दबोचा, लेकिन वह भाग निकला, बाइक लेकर भागने की कोशिश की, बुजुर्ग ने गाड़ी नहीं छोड़ी

राँची। 63 साल के बुजुर्ग ने पत्नी से चेन लूट के बाद हिम्मत दिखाई। पति पत्नी स्कूटी से नीचे गिर पड़े। पत्नी का पैर फट गया। इसी दौरान भागने के क्रम में लुटेरों की बाइक गड्ढे में गिर गए। बुजुर्ग ने उनमें से एक लूटेरो को दबोच लिया। लुटेरा जवान था उसने बुजुर्ग को अपने दूसरे लूटेरे दोस्त की मदद से धकेल दिया। फिर बाइक उठा भागने की कोशिश की। लेकिन बुजुर्ग ने बाइक पकड़े रखी और शोर मचा दिया। शोर सुन दोनों लुटेरो तो भाग निकले। लेकिन उनकी बाइक वहीं छूट गई। उसी बाइक की मदद से डोरंडा पुलिस ने शुक्रवार को पांच अक्टूबर को हिनू पुल के पास से महिला पवन कुमारी के गले से हुई सोने के चेन लूट मामले में एक स्नैचर और एक सोनार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार स्नैचर का नाम मो. कैफ (19) है जो हिंदपीढ़ी के कुर्बान चौक में रहता है। वहीं सोनार शेख अमनउद्दीन (19) है। जो मूल रूप से हुगली के होरीपाल जिला का रहने वाला है। राँची में हिंदपीढ़ी स्थित खेत मोहल्ला छोटा तालाब के पास रहता है। उसके पास से लूट की चेन जिसे गला दिया गया था पुलिस ने बरामद कर लिया है। डोरंडा पुलिस अब मो. कैफ के दूसरे साथी की तलाश में है। इससे पहले भी मो. कैफ लोअर बाजार थाना क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम दे चुका है।

डोरंडा मनिटोला के पत्थर रोड स्थित अपने आफिस जा रहे थे दंपत्ति उसी समय हुई थी लूट

अमरवाती कॉलोनी निवासी युगल किशोर राय (63) पीएचईडी से सेवानिवृत है। सेवा निवृति के बाद उन्होंने डोरंडा मनिटोला स्थित पत्थर रोड में अपना एक आफिस खोल रखा है जहां एलआईसी का काम करते है। प्रतिदिन पति पत्नी डोरंडा स्थित आफिस जाते है। पांच अक्टूबर को भी स्कूटी से दोनों आफिस जा रहे थे। उसी दौरान पीछे से आकर बाइक सवार दोनों स्नैचरों ने उनकी पत्नी के गले से 70 हजार रुपए मूल्य का चेन लूट लिया। भागने के क्रम में उनकी बाइक एक गड्ढे में फंस गए। दोनों गिर गए। युगल किशोर राम व उनकी पत्नी पवन कुमार भी गिर गए थे। गिरने से उनकी पत्नी का पैर फट गया था। जब युगल किशोर ने देखा कि दोनों स्नैचर गिरे हुए है तो उन्होंने एक को दबोच लिया। काफी देर तक दबोच कर मदद के लिए चिल्लाते रहे। लेकिन कोई नहीं आया। फिर दूसरे स्नैचर की मदद से पकड़ में आए स्नैचर ने खुद को छुड़ा लिया और बाइक लेकर भागने की कोशिश की। लेकिन युगल किशोर ने बाइक पकड़ ली और शोर करने लगे। शोर सुन आसपास के लोग वहां जुट गए। उन्हें आता देख दोनों स्नैचर भाग निकले। फिर लोगो ने युगल किशोर को कहा कि पहले वे पत्नी का इलाज कराए, वे लोग बाइक पकड़े रहेंगे। फिर डोरंडा पुलिस आई और बाइक लेकर गई। उस बाइक में दोनों ने फर्जी नंबर लगा रखे थे। पुलिस ने जब उसकी जांच की तो बाइक का असली नंबर निकला। उसी बाइक से मिले क्लू से डोरंडा पुलिस ने स्नैचर और सोनार को खोज निकाला।