Breaking:राँची के नेता जी नगर कांटाटोली से मिला पैथलॉजी संचालक कोरोना पॉजिटिव,कई लोगों से सम्पर्क से संक्रमण बढ़ने का खतरा!


राँची:राँची से मिले मरीजों में से एक नेताजी नगर कांटा टोली का पैथोलैब संचालक है।पैथोलैब संचालक पॉजिटिव मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री है. वह पश्चिम बंगाल के झारग्राम से कुछ दिनों पहले लौटा था।लौटने के बाद इसके मकान मालिक ने अपने घर में घुसने नहीं दिया जिसके बाद वह अपने पैथोलैब में ही रह रहा था।

टिफिन सेंटर से खाना लेता था, दवा दुकान में भी जाता था।बताया जा रहा है कि वह एक टिफिन सर्विस के जरिए खाना भी मंगाता था।इसके अलावा वह पैथोलॉजिकल जांच भी कर रहा था।इसके साथ ही वह कोकर और कांटा टोली स्थित एक दवा दुकान के सीधे संपर्क में था।

इसकी पूरी हिस्ट्री को देखा जाये तो इस मरीज से सैकड़ों लोगों पर संक्रमण का खतरा है. दवा दुकान में कई लोग जाते हैं, वहीं टिफिन सर्विस वाले से कई छात्र और काम करने वाले युवा खाना लेते हैं।इन सब पर संक्रमण का खतरा है।साथ ही वैसे लोग और परिवारों पर भी संक्रमण का खतरा है जिन्होंने मरीज से पैथोलॉजी संबंधी जांच करायी है।

मेडिकल प्रोफेशन में होने के कारण कई लोगों से था संपर्क

कांटा टोली से मिला मरीज मेडिकल प्रोफेशन से जुड़ा हुआ था इसलिए उसका संपर्क कई लोगों से था. प्रतिदिन लोग पैथोलॉजिकल जांच और ड्रेसिंग के लिए भी इस से संपर्क में आ रहे थे।बताया जा रहा है कि कांटा टोली के पास कल चैन छिनतई हुई थी. जिसमें बुजुर्ग महिला घायल हो गयी थी. उसी घायल महिला की ड्रेसिंग भी इस मरीज ने कल की थी. इससे बुजुर्ग महिला पर भी संक्रमण का खतरा है।

कांटा टोली नेताजी नगर को किया जा चुका है सील

पॉजिटिव मिलने के बाद कांटा टोली के नेताजी नगर रोड नंबर 4 को सील कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने पूरे इलाके को सैनिटाइज भी किया है।

इससे पहले राँची के हिंदपीढ़ी और बेड़ो इलाके से भी मरीज मिले हैं।हिंदपीढ़ी पिछले 1 महीने से सील है बता दें कि राज्य में अब कुल 67 मरीज हो चुके हैं जिसमें सबसे अधिक राँची के मरीज हैं ।वहीं एक मामला बरियातू से भी आ चुका है जिसकी मौत गुड़गांव के मेदांता में हुई है।