LockdownUpdate:राँची के चुटिया थाना में दो दुकान संचालकों एवं दो युवकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज..

राँची:शनिवार को लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए कई गैर आवश्यक सामानों की दुकानें बिना अनुमति के खोली गईं। चुटिया पुलिस ने उल्लंघन मामले में दो दुकान संचालकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की।चुटिया थाना के थाना प्रभारी रवि ठाकुर ने जानकारी दिए कि अपर चुटिया स्थित पोद्दार वस्त्रालय और मेन रोड स्थित क्लब कॉन्प्लेक्स में चोखानी कंप्यूटर खुला मिला। दोनो दुकान के संचालकों के विरुद्ध लॉक डाउन उल्लंघन के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।सुबह 10 बजे सूचना मिली थी कि चुटिया में पोद्दार वस्त्रालय और क्लब कम्प्लेक्स में कम्प्यूटर दुकान खुली है सूचना पर पुलिस पहुँची तो सही पाया गया कि दुकान खुला है।दोनो दुकानों में पुलिस पहुँचकर दोनों दुकानो को बंद कराया गया।और दुकनादर से दुकान खोलने का कारण पूछा तो कोई ठोस जबाब नहीं दिए।दोनो पर लॉक डाउन के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया।साथ हीं दुकानों के साथ अन्य दुकानों को भी निर्देश दिया गया है कि बिना निर्देश के कोई भी दुकान संचालक गैर जरूरी सामान विक्रेता अपनी दुकान न खोले। अन्यथा उनके विरुद्ध लॉक डाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाएगा।

राँची स्टेशन के पास मजमा लगाने पर दो धराया

आज राँची रेलवे स्टेशन के पास में पुलिस गश्ति के दौरान में राँची रेलवे स्टेशन के बाहर यात्री शेड के पास कुछ व्यक्ति भीड़ लगाये हुये था। पुलिस सशस्त्र बल के साथ पहुँचा और भीड़ इकट्ठा होने का कारण पूछा तो लोग इधर – उधर भागने लगे भागते हुए दो लड़के को सशस्त्र बल के सहयोग से पकड़ा गया जिसे नाम पूछने पर कमशः ( 1 ) सैफ अहमद पिता साजिद अहमद पता बाजार मोहल्ला रोड , डोरंडा थाना डोरंडा जिला राँची एवं ( 2 ) समीम उर्फ कोल्हा पिता अब्दुल गणि , पता लेन मोहल्ला , डोरंडा , थाना डोरंडा जिला राँची बताया । उक्त दोनों व्यक्ति को अनावश्यक रूप से लॉकडाउन के क्रम में घुमते हुए एवं एक जगह पर भीड़ इक्ट्ठा करने के आरोप में विधिवत गिरफ्तार कर थाना लाया गया ।उल्लेखनीय है कि दिनांक – 22 . 03 . 20 के द्वारा भारत में COVID – 19 के संक्रमण प्रसार को देखते हुए झारखण्ड में इसके प्रसार को रोकने के लिए महामारी रोग COVID -19 अधिनियम 2020 के तहत् पूरे भारत में 03 . 05 . 20 तक लॉकडाउन का आदेश दिया गया है । उक्त आदेश में एक स्थान पर 05 या उससे अधिक व्यक्तियों का जमावड़ा पूर्णतः निषेध घोषित किया गया है।दोनों पर लॉक डाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

गोंदा थाना में भी मामला दर्ज के साथ फाइन काटा गया

गोंदा थाना की पुलिस ने कांके रोड सहित विभिन्न मुहल्लों में लॉक डाउन में बिना वजह घुमने वाले दो पहिया वाहनो, बिना हेलमेट, बिना लाइसेंस , बिना प्रदूषण सर्टिफिकेट सहित अन्य कागजात नहीं रहने पर वाहनों का चालान काटा। 18 दो पहिया वाहनों तथा एक चार पहिया वाहन में कागजात नहीं रहने पर गोंदा पुलिस ने कुल 63 हजार का जुर्माना किया।