Jharkhand:महेंद्र सिंह धौनी के परिवार पर धमकी मामले में रातू थाना में मामला दर्ज,वहीं खबर है कि अभद्र टिप्पणी करने वाले गुजरात के कच्छ से 16 साल का युवक हिरासत में लिया गया है।

राँची।महेंद्र सिंह धौनी की बिटिया जीवा को सोशल मीडिया पर अश्लील बातें कहने और उसे धमकी देने वाले को गुजरात में पकड़ लिया गया है।मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस मामले में कच्छ के मुंदड़ा से एक 16 साल के युवक को रविवार (11 अक्टूबर, 2020) को हिरासत में लिया गया है।

आइपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग टीम के खराब प्रदर्शन के बाद इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल साइट्स पर महेंद्र सिंह धौनी की बेटी जीवा धौनी एवं परिवार के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर पुलिस सख्त हो गयी थी।

राँची के रातू थाना में मामला दर्ज

इधर पीएसआइ रवि शंकर के बयान पर रातू थाना में आइपीसी की धारा 506 और आइटी एक्ट 67 के तहत कांड संख्या 322/20 दर्ज किया गया। इसमें आरोपियों को अभियुक्त बनाया गया. इससे पूर्व धौनी एवं उनके परिजनों से प्राथमिकी की सहमति ली गयी।विश्व के सबसे सफल कप्तानों में शुमार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी के आइपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन की वजह से उनकी बेटी से दुष्कर्म की धमकी दी थी. एमएस धौनी की पत्नी साक्षी धौनी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर मिली इस धमकी से पूरा परिवार सहम गया. पुलिस के वरीय अधिकारियों को जानकारी दी गयी।राँची पुलिस ने उनके सिमलिया स्थित फार्म हाउस की सुरक्षा तत्काल कड़ी कर दी।

रविवार को इस मामले में रातू थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी।पुलिस ने बताया कि धमकी देने वाले का पता चल गया है. उसकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने यह नहीं बताया कि आरोपी कहां है या कहां से उसकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन सूत्र बता रहे हैं धमकी देने वाले गुजरात का है।पुलिस को उस व्यक्ति के बारे में जानकारी मिल गयी है, जिसने महेंद्र सिंह धौनी की लाडली को लेकर आपत्तिजनक बातें लिखीं और उसे धमकी दी. जल्द ही वह पुलिस की गिरफ्त में होगा. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया शुरू कर दी है. हाइ प्रोफाइल मामला होने की वजह से वरिष्ठ पुलिस अधिकारी खुद मामले पर पैनी नजर रख रहे हैं।

वरीय अधिकारियों के कहने के बाद ही शनिवार को धौनी के सिमलिया स्थित फार्म हाउस और अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू स्थित उनके आवास की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी थी. ज्ञात हो कि अबु धाबी में चल रहे आइपीएल 2020 के सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह और उनकी टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. 7 मैचों में 5 मैच यह टीम हार चुकी है

भाजपा ने राज्य सरकार पर प्रहार किया

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स की घटिया क्रिकेट से नाराज होकर एक शख्स ने महेंद्र सिंह धौनी की पत्नी साक्षी धौनी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर आपत्तिजनक बातें लिखीं थीं। साथ ही उनकी बेटी जीवा के बारे में भी अपशब्द लिखे थे और धमकी दी थी।इस मामले में रविवार को भारतीय जनता पार्टी के झारखण्ड प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने हेमंत सोरेन को आड़े हाथ लिया था।
भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद श्री प्रकाश ने धमकी दी थी कि जीवा को धमकी देने वालों को यदि जल्द से जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया, तो उनकी पार्टी पूरे प्रदेश में सड़क पर आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी. श्री प्रकाश ने झारखण्ड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की हेमंत सोरेन सरकार पर आरोप लगाया था कि राज्य में हर तरह के अपराध बढ़ रहे हैं और सरकार मूकदर्शक बनी हुई है।राज्य में ना खिलाड़ी सुरक्षित है ना महिला है राज्य में जनप्रतिनिधियों की भी हत्या हो रही है।अपराधी इस तरह अपराध कर रहे है जैसे उसे कोई भय ही नहीं है।