CORONA BREAKING:भारत में कोरोना मरीज की संख्या 26 हजार पार, राँची में 40 पार,झारखण्ड में अबतक 67 .!

26 अप्रैल 2020 दिन रविवार

लॉकडाउन भारत 2-0: 12वाँ दिन
सावधान!

पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,990 नए मामले सामने आए हैं और 49 मौतें हुई हैं: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय
भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 26,496 हो गई है(इसमें 19,868 सक्रिय मामले, 5,804 ठीक/डिस्चार्ज/ विस्थापित हो चुके मामले और 824 मौतें शामिल हैं): स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय

राँची:शनिवार को झारखण्ड में कोरोना पॉजिटिव का 8 नए मामले आने से हड़कम मच गया है।जिसमे राँची के हिंदपिड़ी 4,कांटाटोली से 1 और 3 पलामू के लेस्लीगंज का है।

अबतक इन जिलों में कोरोना पॉजिटीव मरीज पाए गए हैं।राँची-42 (39हिंदपिड़ी+2बेड़ो,काँटाटोली के नेता नगर में 1),बोकारो 10,हजारीबाग-3,सिमडेगा-2,धनबाद-2

कोडरमा-1,गिरिडीह-1,देवघर-2,गढ़वा-1,लेस्लीगंज-3

झारखण्ड में तीन मौत हुई।जिसमें राँची हिंदपिड़ी से 2 और बोकारो से 1 की मौत अभी तक हो चुकी है। झारखण्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या 67 हो गई है।

◆वहीं एक मामला बरियातू का है लेकिन मरीज का रिपोर्ट गुड़गांव मेदांता से आई थी,जहां उनकी मौत हो गई।इस केस को मिलाकर झारखण्ड में 68 हो जाता है।

झारखण्ड में दो नए जगहों पर संक्रमण फैलने से चिंता का बिषय है।राँची में पहले हिंदपिड़ी फ़िर बरियातू अब कांटाटोली में एक मरीज मिलने से हड़कम्प मच गया है।वहीं झारखण्ड में पलामू के लेस्लीगंज में एक साथ तीन कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है।

राहत:झारखण्ड में राहत की बात ये है कि 13 कोरोना मरीज अबतक ठीक हुआ है।

राँची में कोरोना मरीज की संख्या लागतार बढ़ने से प्रशासन सख्त है।लॉक डाउन को पालन कराने के लिए पुलिस अपनी ओर से हर सम्भव प्रयास कर रही है।लोगों को समझाने से ज्यादा अब कड़ाई से पालन कराने में जुटे है।लेकिन लोगों में बाहर निकलने की भी बेचैनी बढ़ रही है।जिससे चिंता का विषय है।सड़क पर बेवजह घूमने वालों पर पुलिस सख्ती दिखा रहे है।राँची झारखण्ड में हॉटस्पॉट के साथ रेड जॉन भी घोषित है फिर भी लोग इस कदर बाहर निकलने के उतावले है कि शनिवार को कई जगहों पर लोग बेमतलब दुकानें खोल दिये उसके बाद प्रसाशन ने दुकानें बंद करवाया।लोगों से अपील है सरकार के अगले आदेशो को पालन करें,घर मे रहें महामारी को घर तक ना पहुंचने दें।