Ranchi:कोरोना वायरस रोकथाम के लिए उपायुक्त श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक हुई,कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर कठोर कार्रवाई का निदेश

राँची।उपायुक्त श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में कोविड-19 से सम्बंधित महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।

रेलवे स्टेशन तथा बस स्टैंड पर की जाएगी टेस्टिंग

गोपनीय शाखा की कार्यालय कक्ष में आयोजित इस बैठक के दौरान राँची रेलवे स्टेशन और हटिया रेलवे स्टेशन तथा आई टी आई बस स्टैंड और खादगढ़ा बस स्टैंड में कोविड टेस्टिंग टीम की प्रतिनियुक्ति करने का निदेश दिया गया। इन जगहों पर टेस्टिंग हेतु माइकिंग के माध्यम से यात्रियों को जानकारी देने को कहा गया।

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर विशेष फोकस करने का निदेश

उपायुक्त श्री रंजन ने कहा कि जो भी पॉज़िटिव केस आ रहे हैं उनके कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर विशेष फोकस करने की जरूरत है। इससे संबंधित रिपोर्ट डीएसपी सिटी को प्रतिदिन रिपोर्ट समर्पित करने का निदेश दिया।कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान पिछले एक महीने में किसी भी तरह के ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी प्राप्त करना आवश्यक है। सभी पॉज़िटिव मरीजों की विस्तृत कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करने को कहा है। तिथिवार कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की रिपोर्ट तैयार करने का निदेश दिया गया है।

प्राइवेट लैब टेस्टिंग कराने वाले व्यक्ति की मोबाइल नम्बर अवश्य जांच लें

उपायुक्त श्री रंजन ने सभी प्राइवेट लैब को निदेश दिया है कि जब भी कोई व्यक्ति कोविड टेस्टिंग कराने आता है उसका मोबाईल नम्बर अवश्य जांच लें। सम्पूर्ण पता का संधारण करना अनिवार्य है।

कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई करें

बैठक के दौरान कोविड उचित व्यवहार का उल्लंघन करने पर सम्बंधित व्यक्तियों/ प्रतिष्ठानों पर डी एम एक्ट (डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट ) तथा आई पी सी की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई करने का निदेश दिया गया।

बेड बढ़ाने हेतु बैठक करने का निदेश

सभी प्राइवेट अस्पतालों के साथ बैठक कर कोविड मरीजों के लिए बेड की संख्या के बारे में जानकारी प्राप्त करने का निदेश दिया।

बैठक के दौरान डीडीसी, एस पी सिटी,अपर समाहर्ता, ए डी एम नक्सल,अनुमंडल पदाधिकारी राँची,अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू, सिविल सर्जन,डीटीओ, डी ई ओ, डीएसई, डी एस डब्लू ओ, एन डी सी, डीपीएम जीसेलपीएस समेत जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।