Jharkhand:पलामू के पिपरा प्रखंड में किसान के गोशाला में आग लगने से पाँच बकरियां जिंदा जल गई

पलामू।जिले में भीषण गर्मी के साथ- साथ क्षेत्र में आग लगने की घटनाओं में भी इजाफा होता जा रहा है। हर दिन क्षेत्र में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसी के तहत पलामू जिला अंतर्गत पीपरा प्रखंड स्थित पड़का पीपरा गांव में बुधवार की दोपहर राधे यादव के गौशाला में आग लगने से गौशाला में बंधे 5 बकरियां जिंदा जल गये।साथ ही गौशाला में खड़ी एक बाइक और एक साइकिल भी जलकर खाक हो गया।

वहीं, लगी आग को बुझाने में राधे यादव का चेहरा और हाथ झुलस गया।बताया गया कि तेज हवा के कारण आग की लपटें काफी तेज थी।राधे यादव के गौशाला से उसके भाई इंद्रदेव यादव के गौशाला होने के कारण उसमें भी आग लग गयी। इस घटना में गेहूं के 10 बोझा, महुआ और पुआल जलकर खाक हो गया।इस अगलगी की घटना में हजारों का नुकसान हो गया. हालांकि, आग के कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

आसपास के ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।अगलगी की इस घटना से पीड़ित परिवार काफी आहत है. सूचना मिलते ही राजस्व कर्मचारी संजय कुमार मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया. वहीं, पंचायत के प्रधान (मुखिया) रामप्रवेश भुईयां एवं उप मुखिया मुनी यादव ने बताया कि पीड़ित राधे यादव गौशाला के सहारे घर-परिवार चला रहा है।

गौशाला में आग लगने से अब पीड़ित परिवार के सामने रोजी- रोटी का संकट खड़ा हो गया है। पीड़ित राधे यादव ने पीपरा बीडीओ अनिता केरकेट्टा से आपदा के तहत आर्थिक मदद की गुहार लगायी है. बता दें कि एक दिन पहले बनारसी यादव के घर में आग लगी थी. इसके दूसरे दिन राधे यादव के गौशाला में आग लग गयी।यह लगातार दूसरी घटना है. यह गांव के लिए चिंतनीय विषय है. वहीं, ग्रामीणों ने अगलगी की बढ़ती घटना को देखते हुए अग्निशामक की व्यवस्था कराने की गुहार राज्य सरकार समेत स्थानीय प्रशासन से लगायी है।