देवघर के जसीडीह में एयरफोर्स के रिटायर्ड जवान की नृसंश हत्या, जांच में जुटी पुलिस।

देवघर: लॉक डाउन के बीच देवघर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहाँ देवघर जिला के जसीडीह थाना क्षेत्र के अंतर्गत उद्योग विभाग कार्यालय के पास निर्माणाधीन घर में रहने वाले एयर फोर्स के सेवानिवृत्त जवान 81 वर्षीय गोविंद सिंह की अपराधियों ने हत्या कर दी। घटना की जानकारी तब मिली जब शनिवार की सुबह गोविंद सिंह के बेटे उन्हें नाश्ता नाश्ता देने आए तो देखा कि पिता का शव पड़ा हुआ है। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

डकैती के विरोध करने पर हत्या की जताई जा रही आशंका:-

मिली जानकारी के अनुसार गोविंद सिंह मूल रूप से बिहार के नालंदा जिला के हरनौत थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। मिली जानकारी के अनुसार 2005 में गोविंद सिंह परिवार के साथ देवघर में बसे थे। कुछ समय बाद देवघर जिले के जसीडीह में एक घर बनाया। इसी घर का आगे का निर्माण कार्य वे अपनी देखरेख में करा रहे थे । गोविंद सिंह 1981 में वायु सेना से सेवानिवृत्त हुए थे। एयरफोर्स के सेवानिवृत्त जवान गोविंद सिंह निर्माणाधीन मकान में अकेले ही रहते थे। मकान में निर्माण का कार्य चलने के कारण परिवार के अन्य सदस्य देवघर के पुरन दाहा मोहल्ले में रह रहे हैं।

https://jharkhand-news.com/2020/04/04/youth-killed-in-ranchi-controversy-over-sports-three-injured/
इसे भी देखें

उनका बेटा हर दिन की तरह शनिवार सुबह चाय-नाश्ता लेकर अपने पिता के पास पहुंचा तो पाया कि सामने का दरवाजा खुला पड़ा है। अंदर जाकर देखा तो कमरे में रखा ट्रंक का ताला टूटा हुआ था और सामान बिखरा था। पीछे बन रहे नए कमरे में पिता का शव देखा। 81 वर्षीय गोविंद सिंह के सिर पर किसी ने पीछे से वार किया जिस कारण नाक और मुंह से काफी मात्रा में खून निकला है। इस घटना के पीछे आशंका जताई जा रही है कि लॉकडाउन के दाैरान डकैतों ने गोविंद सिंह के घर में घुसे और गोविंद सिंह के द्वारा विरोध करने पर डकैतों ने उनकी हत्या कर दी।

थाना से महज 400 मीटर की दूरी पर दिया गया घटना को अंजाम:-

जानकारी के अनुसार जिस जगह अपराधियों ने यह डकैती और हत्या की घटना को अंजाम दिया है, वहां से जसीडीह थाने की दूरी महज 400 मीटर है। इसके बावजूद भी बेखौफ अपराधी घटना को सुगमता से अंजाम देने के बाद आसानी से फरार हो गए पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। घटना की सूचना मिलने पर शनिवार की सुबह पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटी हुई है।