नहर में बह रहे नोटों के बंडल को लूटने के लिये नहर में कूदे लोग,नहर में नोट बहने की खबर आग की तरह फैल गई….लोग दोनों हाथ से बटोरने लगे बंडल…

बिहार के सासाराम के मुरादाबाद नहर में अचानक नोटों के बंडल तैरने लगे। नहर में नोट होने की बात से इलाके सनसनी मच गई। लोग इसे लूटने के लिए नहर में कूद पड़े। कोई एक हाथ तो कोई दोनों हाथ से नोटों की गड्डियां चुनने लगा। जिसको जितना मिला हाथ में लेकर नहर से बाहर आता दिखा।नहर से नोटों के बंडल लूटने का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि लोग नहर में जाकर 10-10 रुपए के नोटों की गड्डी बटोर रहे। कोई नहर से निकाल कर ला रहा है, तो किसी का रिश्तेदार किनारे पर गमछा लिए खड़ा है। जिसमें वो नोटों को रख रहे हैं। नोट लूटने का वीडियो तेजी से शेयर हो रहा है।हालांकि, ये रुपए असली हैं या नकली, फिलहाल पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर पा रही है। स्थानीय लोगों में चर्चा है कि नोट असली है, लेकिन वो इस पर खुलकर बात नहीं कर रहे हैं। मुफ्फसिल थानाध्यक्ष रिजवान अहमद ने बताया कि नोट मिलने की सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी, वहां कुछ मिला नहीं। लोग नहर में नोट मिलने की बात कह रहे हैं। आगे की जांच की जा रही है।

ग्रामीण ने बताया कि कपड़े में बंधा नोटों का बंडल 10 रुपए का था। रुपए देखकर लगता है कि वो काफी समय से नहर में होंगे। कुछ लोग नहर में नहा रहे थे, तभी उन्होंने नोट बहते देखा। नोटों की संख्या देख कुछ लोग आगे बढ़े तो देखा कि कुराइच पुल के नीचे पानी में कई सारे बंडल फेंके हुए थे।पुल के नीचे नोटों के बंडल फेंके जाने की बात आग की तरह फैली और बड़ी संख्या में लोग पुल पर जमा हो गए। देखते ही देखते दर्जनों लोग नहर में कूद गए। दोनों हाथों से नोट बटोरने लगे। नहर में गंदगी भी काफी है, लेकिन लोगों को क्या, वो लालच में में पैसे बटोरने लगे।

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। यह नोट कहां से आए और किसने फेंके। यह साफ नहीं हो सका है। ये भी स्पष्ट नहीं है कि नोट असली है या नकली। पुलिस किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की है। मुफस्सिल थानाध्यक्ष ने बताया कि नहर में नोट के बंडल मिलने की सूचना मिली है। पैसे किसके हैं, कहां से आए यह जानकारी नहीं है।