तेज रफ़्तार में पेड़ से टकरायी स्कूटी, एक की मौत, दो रिम्स रेफर, बीडीओ ने घायलों को अस्पताल पहुँचाया…

लोहरदगा।झारखण्ड में लोहरदगा जिले में कुड़ू-लोहरदगा मुख्य पथ पर ननतिलो मोड़ मंटू ढाबा के समीप स्कूटी सवार ने सड़क के किनारे पेड़ में जोरदार ठोकर मार दी।इस घटना में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि दो युवक घायल हो गए हैं। दोनों का लोहरदगा सदर अस्पताल में प्राथमिक इलाज किया गया। इसके बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स राँची रेफर कर दिया गया है। कुड़ू बीडीओ प्रवेश कुमार साव ने मानवता का परिचय देते हुए सड़क किनारे तड़प रहे तीनों युवकों को अपनी निगरानी में लोहरदगा सदर अस्पताल लेकर पहुंचे और घायलों का इलाज कराने के बाद रिम्स रेफर करवाया।

बताया जाता है कि चंदवा थाना क्षेत्र के लाधुप सेन्हा गांव निवासी अनिल मुंडा व कुलदीप मुंडा अपने परिजन छत्तीसगढ़ के लोदाम गांव निवासी विवेक भगत के साथ लोहरदगा से कुड़ू आ रहे थे।इसी बीच कुड़ू थाना क्षेत्र के ननतिलो मोड़ मंटू ढाबा के समीप स्कूटी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से जा टकरायी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्कूटी का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।घटना के बाद तीनों युवक सड़क किनारे पड़े थे, लेकिन किसी ने घायलों पर ध्यान नहीं दिया। काफी ब्लीडिंग होने के कारण विवेक भगत की हालत काफी नाजुक हो गई थी।बावजूद इसके किसी ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजने में मदद नहीं की।

इधर कुड़ू के बीडीओ प्रवेश कुमार साव कुड़ू से लोहरदगा की बैठक में शामिल होने जा रहे थे।सड़क हादसे के बाद किनारे पड़े घायलों को देखकर बीडीओ ने वाहन रोका और घायलों के पास पहुंचे एवं तीनों घायलों को अपनी निगरानी में लेकर लोहरदगा सदर अस्पताल पहुंचे। घायलों का इलाज कराया। प्राथमिक जांच के बाद चिकित्सकों ने विवेक भगत को मृत घोषित कर दिया है।दोनों चचेरे भाई अनिल मुंडा एवं कुलदीप मुंडा को प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।बताया जाता है कि विवेक भगत शादी समारोह में शामिल होने के लिए लाधुप सेन्हा गांव आया हुआ था। घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।