महिला होमगार्ड जवान की गोली मारकर हत्या,पुलिस जांच में जुटी है…..

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिला के कुचाई थाना अंतर्गत सीआरपीएफ कैंप के समीप बीती रात बेखौफ अपराधकर्मियों ने एक महिला होमगार्ड जवान की गोली मारकर हत्या कर दी।हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है।घटना शुक्रवार देर रात करीब 8:00 बजे के आसपास की बताई जा रही है।आनन-फानन में रात में महिला होमगार्ड जवान को कुचाई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।महिला की पहचान 35 वर्षीय नम्रता सामड के रूप में की गई है। इधर घटना की सूचना मिलते ही शनिवार सुबह भाजपा जिला अध्यक्ष विजय महतो,जिला परिषद जिग्गी हेंब्रम सहित अन्य जनप्रतिनिधि व ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।

बताया जा रहा है कि महिला होमगार्ड जवान अपना भरण-पोषण करने के लिए अपने घर पर ही ब्यूटी पार्लर, सिलाई कटाई सेंटर और स्टेशनरी की दुकान चलाती थी।महिला जवान की छोटी बहन के अनुसार उसकी बहन की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी।वह बेहद ही मिलनसार और जुझारू महिला थी।

घटना के संबंध में मृत जवान की बहन मनीषा सामड ने बताया कि बीती रात गांव में पार्टी चल रहा था, जिस वजह से गोली चलने की आवाज नहीं सुनाई दी।रात करीब 9:00 बजे के आसपास घर पहुंचने पर देखा कि उसकी बहन लहूलुहान अवस्था में पड़ी हुई है। आनन-फानन में कुचाई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।मनीषा ने बताया कि घटनास्थल से पुलिस ने एक देसी कट्टा बरामद किया है।

इधर सूत्रों की अगर मानें तो पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है। उधर कुचाई पुलिस ने महिला होमगार्ड जवान के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की छानबीन में जुट गई है। इधर भाजपा जिला अध्यक्ष विजय महतो ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए 24 घंटे के भीतर अपराधियों को गिरफ्तार करने की चेतावनी दी है।उन्होंने कहा 24 घंटे में यदि अपराधी गिरफ्तार नहीं किए जाते हैं तो इसका जोरदार विरोध किया जाएगा। जरूरत पड़ी तो कुचाई बाजार को बंद भी कराया जाएगा। उन्होंने राज्य में गिरते कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं.वहीं घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है।