गैस सिलेंडर लदे ट्रक में विस्फोट के बाद भयंकर आग लगी,चालक जिंदा जल गया,चार दमकलगाड़ी मौके पर पहुँचकर आग बुझाया

भागलपुर।बिहार के भागलपुर में रसोई गैस सिलेंडर लदे एक ट्रक में विस्फोट के बाद भयंकर आग लग गयी। बताया जा रहा है कि पूरी घटना जिले के नवगछिया अनुमंडल क्षेत्र के नारायणपुर पेट्रोल पंप के समीप हुई है। रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने के बाद गैस सिलेंडर के टुकड़े करीब सौ मीटर के आसपास बिखर गए। इस घटना में जलकर ट्रक ड्राइवर की दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं ट्रक के पास के एक होटल में भी आग लग गयी।आग में होटल का पूरा सामान जल गया। हालांकि, घटना में अन्य किसी के घायल होने की जानकारी अभी नहीं मिली है।

इधर घटना की सूचना मिलते ही, पुलिस और भागलपुर के साथ खगड़िया से चार दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची।घटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट के बाद सिलेंडर का कुछ टूकड़ा पेट्रोल पंप में भी गिरा। हालांकि पंप और पंपकर्मी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। पुलिस ने अनुसार ट्रक में आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है।खबर के अनुसार वहां पर रसोई गैस सिलेंडर की कालाबाजारी होती थी। इस दौरान घटना हुई है। फिलहाल आग को पूरी तरह से बुझा लिया गया है. साथ ही।हाइवे से मलवा हटाकर आवागमन चालू कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पूरी घटना बुधवार की सुबह साढ़े पांच बजे हुई है।ट्रक को मुंगेर जिला के शंकरपुर गांव का रहने वाला मंटू यादव चला रहा था। इसकी मौत जलकर हो गयी है।मंटू के परिवार के सदस्य घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही, शव को पुलिस ने बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।बताया जाता है कि विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।बताया जा रहा है कि वहां पुलिस के कुछ आला अधिकारी भी आने वाले हैं।वहीं घटना के बाद सुबह सुबह इलाके में अफरातफरी मच गया।भारी संख्या में लोग घटना स्थल के पास पहुँच गए।