राँची के हरमू रोड गोलीकांड मामले में एसएसपी ने एसआईटी गठित किया,सीसीटीवी फुटेज के सहारे पेशेवर शूटर की तलाश,सुषमा बड़ाईक की स्थिति नाजुक,पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी…

राँची।राजधानी राँची में दिनदहाड़े वीआईपी सड़क पर गोली मार दी।गोली मारकर एक ही बाइक पर तीन अपराधी आराम भाग निकला।यह घटना अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित हरमू चौक और सहजानंद चौक के बीच में हुई है।जहां बाइक सवार तीन अपराधियों ने सुषमा बड़ाईक नामक महिला को गोली मारकर घायल कर दिया।बताया जाता है कि सुषमा बड़ाईक सुबह करीब 9.30 बजे अपने एक अंगरक्षक के साथ बाइक पर बैठकर कोर्ट जा रही थी।इसी बीच अपराधियों ने चलती बाइक पर ही पीछे से तीन गोली मारी जिसमें दो गोली सुषमा बड़ाईक को लगी है।जिससे वो गम्भीर रूप से घायल हो गई।जिसे मेडिका में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।वहीं आशंका जताया जा रहा है कि पेशेवर शूटरों के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है।जिस तरह गोली मारी गई है।पेशेवर शूटर का काम है।

वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा हैं, स्थिति नाजुक बनी हुई है

बताया जा रहा है कि सुषमा बड़ाईक को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। मिली जानकारी के अनुसार सुषमा बड़ाईक को गोली लगने की वजह लंग्स डैमेज हो गया है जिसकी वजह से उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। सुषमा बड़ाईक को 2 गोली लगी थी जिसमें एक गोली शरीर को छेद करते हुए पार कर गया है। वहीं एक गोली शरीर के भीतर फंस गया है। हालांकि डॉक्टरों ने फंसी हुई गोली को निकालने का प्रयास किया लेकिन गोली अब तक नहीं निकल पाया है। सुषमा बड़ाईक की हालात को देखते हुए वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

हर बार की तरह फिर वही हुआ

राजधानी राँची में घटना को अंजाम देकर अपराधी आराम से फरार हो जा रहा है।कई घटनाएं शहर में हुई है लेकिन आजतक घटना के बाद अपराधियों को राँची पुलिस नहीं पकड़ पायी है।इस बार भी वही हुआ।सबसे व्यस्तम और वीआईपी मार्ग में गोली मारकर तीन अपराधी एक ही बाइक पर आराम से फरार हो गया। राँची में कुछ ऐसे घटना हुई है जिसमें घटना के बाद तुरन्त पुलिस को जानकारी मिलने के बाद भी अपराधी शहर से भाग निकला है।डेली मार्किट थाना क्षेत्र में जेवर व्यव्सायी की हत्या कर अपराधी फरार,मोरहाबादी मैदान में गैंगवार के बाद हत्या कर अपराधी फरार,रातू रोड पिस्का मोड़ के पास जमीन कारोबारी की हत्या कर अपराधी फरार,बिष्णु गली गोली मारकर अपराधी फरार।शहर में कई ऐसे घटना हुई है।जिसमें घटना के बाद तो पुलिस तुरंत मौके पर पहुँच जाती है।लेकिन अपराधी शहर से भाग निकलता है।

पुलिस सीसीटीवी देखते रह गया

घटना की जानकारी पुलिस को तुरन्त मिल गई।लेकिन अपराधी सहजानन्द चौक की ओर से आराम से भाग गया।जबकि चौक पर यातायात पुलिस उस समय पहुँच गई थी।अपराधी आराम से बीच शहर से कहाँ गुम हो गया पता नहीं चला।पुलिस बाद में सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी रही।

फॉरेंसिक टीम घटना स्थल पर पहुँचे

घटना के बाद फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुँची।घटना स्थल पर खून काफी गिर गया था।वहीं जिस बाइक से सुषमा और उसका अंगरक्षक जा रहे थे बाइक भी वहीं पर था।बाइक के ऊपर भी काफी खून गिरा था।फॉरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की।

एसआईटी टीम गठित की गई है

एसएसपी ने घटना के बाद हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में एसआईटी टीम गठित की है।गठित टीम अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।एसआईटी टीम में सिटी डीएसपी दीपक कुमार,सदर डीएसपी प्रभात बरवार,अरगोड़ा थाना प्रभारी,कोतवाली थाना प्रभारी,सदर थाना प्रभारी,पुनदाग ओपी प्रभारी,एसएसपी की क्यूआरटी,टेक्निकल टीम सहित कई थाना के सब इंस्पेक्टर शामिल है।

5 संदिग्ध लोगों पर एफआइआर दर्ज

सुषमा बड़ाईक के परिवारवालों ने इस गोली कांड को लेकर 5 संदिग्ध लोगों पर एफआइआर दर्ज कराया है। हालांकि गोली किसने चलायी है यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।पुलिस परिवार वालो के बयान के बाद छानबीन कर रही है।

घटना स्थल पर पुलिस जांच करते हुए

काफी चर्चित रही है सुषमा बड़ाइक

सुषमा बड़ाइक इससे पहले भी काफी चर्चे में रह चुकी हैं। आइपीएस नटराजन के साथ उनका यौन शोषण का मामला काफी चर्चा में रहा है।सुषमा बड़ाइक का आइपीएस नटराजन के साथ वीडियो भी स्टिंग के बाद मीडिया के जरिए प्रसारित हुआ था।मामला 2005 का है।वीडियो जारी होने के बाद 2012 में आइपीएस नटराजन को बरखास्त कर दिया गया था। हालांकि लोअर कोर्ट ने 2017 में नटराजन के पक्ष में फैसला सुनाया था।इस फैसले के बाद सुषमा बड़ाइक ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। सुषणा बड़ाईक ने कई लोगों के ऊपर धमकी का आरोप लगाते हुए शहर के कई थानों में मामला दर्ज करायी है।