दिल्ली हिंसा: घायलों के मदद के लिए आगे आया अर्धसैनिक बल, डेढ़ हजार से ज्यादा जवानों किया रक्तदान

नई दिल्लीः दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा में घायलों को देखते हुए सीआरपीएफ के लगभग तीन दर्जन जवानों ने जीटीबी अस्पताल में रक्तदान किया है। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को अर्द्धसैनिक बल के 50 कर्मियों के दल को अस्पताल भेजा गया जिनमें से 34 ने रक्तदान किया और बाकी को तैयार रहने के लिए कहा गया।

बल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘यह रक्तदान जीटीबी अस्पताल के ब्लड बैंक के लिए किया गया हैं जहां सोमवार से दिल्ली दंगों में घायलों को भर्ती किया जा रहा है।” पूर्वोत्तर दिल्ली में सोमवार को भड़की हिंसा में अबतक 34 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 200 से अधिक घायल हो हैं। इस बीच, गुरुवार को यहां एम्स द्वारा आयोजित एक मेगा रक्तदान अभियान में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) यथा सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ और आईटीबीपी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के 1,300 से अधिक कर्मियों ने रक्तदान किया।

सीएपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के लगभग 500, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 400, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 350 और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 100 कर्मियों ने शिविर में रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन, बीएसएफ प्रमुख वी के जौहरी और आईटीबीपी के महानिदेशक एस एस देशवाल ने एम्स रक्तदान अभियान में अपने कर्मियों का नेतृत्व किया।