रांची में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि होने के बाद एसएसपी और डीसी ने किये लोगों से घरों में रहने की अपील.

राँची: रांची कोरोना पॉजिटिव एक मरीज की मंगलवार को पुष्टि हुई है.इसके बाद रांची एसएसपी अनीश गुप्ता और डीसी श्री राय महिमापत ने लोगों से अपने अपने घरों में रहने की अपील किए है.उन्होंने ने कहा कि वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए अपने अपने घरों में रहें.किसी भी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान ना दें.और किसी तरह की जानकारी या मदद की जरूरत है तो जिला प्रशासन से संपर्क करें. जिला कंट्रोल रूम 1950 पर किसी भी स्थिति में आम जन संपर्क कर सकते हैं. एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन द्वारा हिंदपीढ़ी इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

झारखंड में कोरोना का पहला केस कन्फर्म हुआ:-

झारखंड में कोरोना का पहला केस कन्फर्म हुआ है. राज्य के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इस खबर की पुष्टि की है.उन्होंने बताया कि 30 मार्च को रांची के हिंदपीढ़ी की मस्जिद से 24 लोगों को निकाला गया था. उनमें से एक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है.बताया जाता है जिसका कोरोना टेस्ट पोजिटिव पाया गया है, वह मलेशिया की रहने वाली एक महिला है.सभी जमात पर आये थे और हिंदपीढ़ी की एक मस्जिद में रह रहे थे.एक सूचना के बाद प्रशासन ने सभी को वहां से निकाला था. सभी को रिम्स ले जाया गया था, जहां पर सभी का कोरोना टेस्ट किया गया. मंगलवार को रिजल्ट आया जिसमें एक का टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया.

अभी भी समय है, सख्ती से लॉक डाउन का पालन करें: निदेशक, रिम्स

झारखंड में कोरोना पॉजिटिव की एंट्री हो चुकी है। मामले पर जानकारी देते हुए रिम्स के निदेशक डीके सिन्हा ने बताया कि हिंद पीढ़ी के एक मस्जिद में 24 विदेशी नागरिक आए थे जिन्हें एहतियातन खेल गांव में आइसोलेशन में रखा गया था सभी के ब्लड सैंपल जांच के लिए लिए गए थे जिसमें एक को छोड़ सभी का रिपोर्ट नेगेटिव आया लेकिन एक रिपोर्ट संदिग्ध था जिसे दोबारा जांच किया गया और फिर रिजल्ट पॉजिटिव पाया गया। जनता से अपील करते हुए डॉ सिन्हा ने कहा कि अभी भी लोगों के पास समय है, लोग सख्ती से लॉक डाउन का पालन करें।