#RANCHI:बढ़ते कोरोना के चलते सप्ताह में तीन दिन दुकान बंद रखने का निर्णय चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने लिया है.!

राँची।राँची में हर दिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुये चैंबर ऑफ कॉमर्स ने एक बड़ा फैसला लिया है। सप्‍ताह में तीन दिन दुकानें बंद रहेगी।जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी व्‍यवसायिक प्रतिष्‍ठान शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बंद रहेगी। चैंबर ऑफ कॉमर्स ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इसकी घोषणा की है।
चैंबर ऑफ कॉमर्स ने आपसी सहमति से कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुये उक्‍त निर्णय लिया है। चैंबर अध्‍यक्ष कुणाल अजमानी ने कहा कि जीवन के साथ-साथ जीविका का भी चलना जरूरी है। व्‍यवसायियों के साथ बैठक कर काफी विचार-विमर्श के बाद चैंबर ने ऐसा निर्णय लिया है। साथ ही उन्‍होंने लोगों से खुद एहतियात बरतने की अपील करते हुये जरूरी होने पर ही घरों से निकलने की अपील की है।

वेसे बता दें सबसे ज्यादा दबाब सरकार पर पहले चैंबर ऑफ कॉमर्स के लोगों ने सरकार पर बनाया था दुकानें खोलने के लिए।उसके बाद सरकार ने कपड़ा समेत कई दुकानों को सशर्त खोलने की अनुमति दी थी।जिसमें कई बड़े दुकान वाले ने नियमों की धज्जियां उड़ाई थी।उसके बाद जिला प्रसाशन की ओर से कार्यवाही की गई है।

वहीं चैंबर ऑफ कॉमर्स का असर कुछ बड़े व्यवसाय तक सीमित है।ऐसे में शहर में छोटे और मझोले दुकानदर क्या निर्णय लेते हैं।इसको देखना है।क्योंकि ये सभी दुकान वाले चैम्बर के अधीन में नहीं है।इसलिए जबतक सरकार की ओर से कोई सख्त निर्णय नहीं लिया जाता है।तब तक बाजार में लोगों की आवाजाही बढ़ती रहेगी।मुख्यमंत्री ने वेसे इशारा किया है लॉक डाउन शख्ती से कराया जाएगा।अब 22 जुलाई के मंत्रिमंडल के बैठक में शायद इस पर भी कोई निर्णय ले सकते हैं।

बुधवार को कैबिनेट की बैठक

22 जुलाई को सरकार की तरफ से कैबिनेट की बैठक बुलायी गयी है. सोमवार को मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लॉकडाउन में और सख्ती बरतने का संकेत दिया था. जिसके बाद से लॉकडाउन को लेकर कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. लेकिन पुख्ता सरकारी सूत्रों के अनुसार पूर्ण लॉकडाउन होने की संभावना राज्य में नहीं है. सरकार कोरोना मरीजों को सुविधा उपलब्ध कराने पर जोर दे रही है.