#jharkhand:सनकी पति ने टांगी से मारकर अपनी पत्नी हत्या कर दी,घटना के बाद ग्रामीणों की मदद से आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है..

पलामू।नावाबाजार थाना क्षेत्र के कंडा के वैराही टोला में मंगलवार सुबह एक सनकी पति ने टांगी से मारकर अपनी पत्नी हत्या कर दी।घटना के बाद ग्रामीणों की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।वहीं पुलिस को भी मामले की जानकारी दी गयी।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को कब्जे में ले लिया।
आपसी विवाद में कर दी हत्या
मंगलवार सुबह पति-पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद हुआ। बात इतनी बढ़ गयी कि गुस्से में आकर 35 वर्षीय संतोष रवि ने अपनी पत्नी 25 वर्षीय सोनी देवी पर टांगी से वार कर दिया। धारदार टांगी से सिर पर वार किये जाने से महिला गिर पड़ी और मौके पर ही उसकी मौत हो गयी।घर में खून के धब्बे बिखरे मिले. घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई।

घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण एकजुट हुए और आरोपी को पकड़ लिया. स्थानीय लोगों ने पुलिस को फौरन घटना की जानकारी दी।इंस्पेक्टर राजबल्लभ और थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा घटनास्थल पर पहुंचे और आरोपी को कब्जे में लिया। पुलिस ने मामले में छानबीन की. मौके से हत्या में इस्तेमाल किये गये टांगी को भी बरामद कर लिया गया है।आरोपी से मामले की पूछताछ की जा रही है।

बताया गया कि मृतका सोनी देवी आरोपी संतोष रवि की तीसरी पत्नी थी. इससे किसी तरह की कोई संतान नहीं थी. पहली पत्नी की प्रसव के बाद मौत हो गयी थी।दूसरी पत्नी संतोष की हिंसक प्रवृति देखकर उसे छोड़कर भाग गयी थी।जिसके बाद उसने सोनी देवी से शादी की थी। जिसके बाद मंगलवार सुबह गुस्से में आकर उसने अपनी तीसरी पत्नी की भी हत्या कर दी।

दोनों पति पत्नी (संतोष और सोनी) के बीच अक्सर विवाद हुआ करता था. दोनों की शादी एक साल पहले ही हुई थी. ग्रामीणों के अनुसार हर दिन किसी न किसी मामले को लेकर दोनों आपस में झगड़ा करते थे बीच बचाव करने पर मामला शांत होता था. यह विवाद इतना बढ़ता चला गया कि हिंसक वारदात से इसका अंत हुआ।आरोपी पेशे से मजदूर था।