#पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी ने जेल में खुदकुशी की कोशिश की है…

बैंगलुरू।पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी ने जेल में खुदकुशी की कोशिश की है।बीती रात उसका जेल में बंद दूसरी कैदी के साथ झगड़ा हुआ था। जिसके बाद नलिनी ने खुदकुशी जैसा कदम उठाने की कोशिश की। फिलहाल उसका जेल के अस्पताल में इलाज चल रहा है।
बता दें कि राजीव गांधी की 21 मई, 1991 में तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान बम विस्फोट करके हत्या कर दी गई थी। उसके बाद पुलिस की जांच में नलिनी पकड़ी गई. जिसे कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई. तब से नलिनी तमिलनाडु की वेल्लोर जेल में बंद है।जहां पर उसने बीती रात कथित तौर पर आत्महत्या करने का प्रयास किया. इस बारे में नलिनी के वकील पुगलेंधी ने जानकारी दी।

पुगलेंधी ने कहा कि नलिनी पिछले 29 साल से जेल में बंद है। लेकिन उसके साथ ऐसा पहली बार हुआ, जब उसने खुदकुशी करने की कोशिश की. वकील ने बताया कि जेल में नलिनी और एक कैदी के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. नलिनी का जिससे झगड़ा हुआ था. वह भी उम्र कैद की सजा में बंद है. उस कैदी ने झगड़े की शिकायत जेलर से की।जिसके बाद नलिनी ने आत्महत्या करने की कोशिश की।पुगलेंधी ने कहा कि नलिनी एक फाइटर है और वह ऐसी हरकत कभी नहीं कर सकती. इस बारे में सामने आई प्राथमिक जांच की रिपोर्ट अपर्याप्त है. वकीन ने कहा कि उन्हें सुसाइड की कोशिश के बारे में जेल अफसरों की ओर से बताए जा रहे कारणों पर संदेह है.वकील पुगलेंधी ने कहा कि मुरुगन की इस मांग को कोर्ट में उठाया जाएगा।

इधर ये भी खबर है कि 29 साल से जेल में बंद नलिनी ने जेलर से कहासुनी के बाद जान देने की कोशिश की, जेल स्टाफ ने रोका।नलिनी तमिलनाडु की वेल्लोर जेल में है। उसका पति मुरुगन भी राजीव हत्याकांड में सजा काट रहा है।नलिनी चाहती है कि उसकी सेल में बंद दूसरी कैदी को कहीं और शिफ्ट किया जाए।1991 में चुनावी रैली में लिट्टे ने आत्मघाती हमला कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की थी

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी श्रीहरन ने सोमवार रात खुदकुशी की कोशिश की।राजीव हत्याकांड में नलिनी के पति समेत 6 दोषी सजा काट रहे।नलिनी तमिलनाडु की वेल्लोर जेल में उम्रकैद की सजा काट रही है। वह 1991 से यानी 29 साल से जेल में है। उसकी बेटी का जन्म भी जेल में ही हुआ था। उसके साथ ही राजीव गांधी हत्याकांड के 6 अन्य दोषी भी सजा काट रहे हैं। उनमें नलिनी का पति मुरुगन भी शामिल है।

20 साल पहले नलिनी की फांसी की सजा उम्रकैद में बदली गई थी
तमिलनाडु के श्रीपेरमबुदूर में एक चुनावी रैली के दौरान 21 मई 1991 में लिट्टे के आत्मघाती हमले में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या हुई थी। इस मामले में नलिनी को मौत की सजा सुनाई गई थी, लेकिन तमिलनाडु सरकार ने 24 अप्रैल 2000 को उसकी सजा उम्रकैद में बदल दी।