वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों से झड़प में दारोगा घायल…

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले में एनएच 23 राँची-गुमला मुख्य मार्ग पर मंगलवार की रात को सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी।भरनो के दुम्बो के समीप यह घटना घटी।मृतक की पहचान दुम्बो काशीटोली गांव निवासी 55 वर्षीय सिमोन बाड़ा के रूप में की गयी है। घटना के बाद स्थानीय लोगो द्वारा नेशनल हाइवे को जाम कर दिया।

सूचना मिलते ही घटना स्थल पर भरनो थानेदार अरविंद कुमार सदल बल पुहंचे और लोगों को समझा कर जाम हटाने का प्रयास किया पर लोग नहीं माने। वहीं इधर दुम्बो घटना स्थल पर ही कुछ देर बाद एक और दुर्घटना हो गयी।जाम में फंसे एक खड़े कंटेनर को पीछे से एक कार चालक द्वारा जोरदार टक्कर मारने से कार के परखच्चे उड़ गए. जिससे कार के चालक कोनबिर निवासी अनमोल तिवारी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल चालक को जाम स्थल से ही पुलिस ने भरनो अस्पताल भेजवाया।

वहीं इसी दौरान जाम कर रहे लोगों की पुलिस से झड़प हो गई और देखते ही देखते उग्र भीड़ ने पुलिस पर भी हमला कर दिया, जिसमें भरनो थाना के सब इंस्पेक्टर अभिनंदन कुमार घायल हो गए। पुलिस ने घायल सब इंस्पेक्टर को पुलिस वेन में बैठाकर भरनो अस्पताल पहुंचया। इधर जाम स्थल में कुछ देर बाद बसिया सर्किल इंस्पेक्टर जितेंद्र राम, सिसई थाना के सहायक थानेदार अनुज कुमार, कंरज थानेदार आशीष केशरी पुलिस बल के साथ पहुच गए और उग्र भीड़ पर काबू पा लिया।

मृतक के परिजनों को दाह संस्कार के लिए 10 हजार रुपये देने और सरकारी प्रावधान के अनुसार मृतक के आश्रितों को सरकारी योजना का लाभ व सहायता करने की बात के बाद मुखिया जयराम उरांव, पूर्व मुखिया बुधदेव उरांव के समक्ष पुलिस ने समझा बुझा कर लगभग डेढ़ घंटे के बाद जाम खुलवाया।जाम होने से सड़क के दोनों किनारे पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी थी।