कुख्यात अपराधी राजा सिंह उर्फ पगला गिरफ्तार,रिम्स से इलाज के दौरान हुआ था फरार,आदित्यपुर में एक व्यक्ति की हत्या करने वाला था,उससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गया…

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिले के आरआईटी थाना क्षेत्र समेत जमशेदपुर में कई संगीन अपराधों में शामिल कुख्यात अपराधी राजा सिंह उर्फ पगला को आरआईटी पुलिस ने एक हत्याकांड को अंजाम देने से पूर्व गिरफ्तार कर लिया है।कुख्यात अपराधी राजा सिंह 24 मार्च को राँची के रिम्स अस्पताल से फरार हो गया था।

आरआईटी थाना पुलिस ने कुख्यात अपराधी राजा सिंह उर्फ पगला के साथ एक अन्य आरोपी प्रकाश गोप उर्फ छोटू गोप को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों अपराधियों के पास से हथियार और गोली बारूद भी बरामद किया है।मामले के संबंध में जानकारी देते हुए सरायकेला एसपी मनीष टोप्पो ने मंगलवार को आरआईटी थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि कुख्यात अपराधी राजा सिंह हाल में आरआईटी थाना क्षेत्र में गोली चालन समेत अन्य कांडों में गिरफ्तार होने के बाद जेल गया था, जिसे जमशेदपुर के घाघाडीह जेल शिफ्ट किया गया था।

घाघाडीह जेल से इलाज के लिए उसे राँची रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से वह 24 मार्च को पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था।फरार होने के बाद पुलिस ने उसे फिर गिरफ्तार कर लिया है।कुख्यात अपराधी राजा सिंह और गिरफ्त में आया प्रकाश गोप कई आपराधिक कांडों में शामिल रहा है। जिनमें मुख्य रूप से राजा सिंह ने आरआईटी, जमशेदपुर के टेल्को को समेत अन्य थाना क्षेत्र में हत्या जैसे बड़े घटना को अंजाम दिया है।इसके अलावा इस पर राँची के बरियातू थाना में भी मामला दर्ज है।दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

सरायकेला एसपी मनीष टोप्पो ने बताया है कि रिम्स से फरार राजा उर्फ पगला आदित्यपुर के आरआईटी थाना क्षेत्र में किसी हत्याकांड को अंजाम देने वाला था, तभी पुलिस ने उसे घर दबोचा है।पुलिस ने आरोपी से कई अन्य जानकारी प्राप्त किए हैं, जिस पर कार्रवाई की जा रही है।