Ranchi:खनिज विभाग के बड़ा बाबू ने किया आत्महत्या,फ्लैट के कमरे में मिला शव,चुटिया में नवविवाहिता ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी है….

राँची।राजधानी राँची के बरियातू थाना क्षेत्र के टैगोर हिल रोड में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने ही घर में आत्महत्या कर लिया है। मृतक की पहचान ज्योति प्रकाश के रूप में हुई है।ज्योति प्रकाश झारखण्ड खनिज निगम में कार्यरत थे।

झारखण्ड खनिज निगम में बड़ा बाबू के पद पर कार्यरत ज्योति प्रकाश ने अपने ही फ्लैट के कमरे में आत्महत्या कर ली है।ज्योति प्रकाश बरियातू थाना क्षेत्र के टैगोर हिल रोड स्थित आरजे अपार्टमेंट में सपरिवार रहते थे। मंगलवार की रात ज्योति प्रकाश खाना खाकर अपने कमरे में सोने चले गए थे। बुधवार की सुबह जब उनके परिजन उन्हें जगाने गए तो ज्योति का कमरा अंदर से बंद था। ज्योति की पत्नी ने दरवाजा काफी खटखटाया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला।

किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए ज्योति की पत्नी ने आसपास के लोगों को बुलाया। इसके बाद कमरे का दरवाजा तोड़ा गया।अंदर का दृश्य भयावह था, ज्योति का शव कमरे में मिला।ज्योति को इस हाल में देख कर घर में चीख-पुकार मच गई। जानकारी के अनुसार 46 वर्षीय ज्योति प्रकाश राँची के नेपाल हाउस स्थित झारखण्ड खनिज निगम में बड़ा बाबू के पद पर कार्यरत थे।उनके पिता के निधन के बाद अनुकंपा के आधार पर उनकी नौकरी लगी थी।

मामले की जानकारी मिलते ही बरियातू पुलिस मौके पर पहुंची और आवश्यक जांच प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।बरियातू थाना प्रभारी सुरेश मंडल ने बताया कि घरेलू विवाद और डिप्रेशन आत्महत्या की वजह बतायी गई है।कमरे की तलाशी के दौरान कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इधर चुटिया थाना क्षेत्र के कृष्णपूरी रोड नम्बर एक में एक नवविवाहिता ने आत्महत्या कर ली है।महिला की पहचान संध्या देवी 24 वर्ष पति टिंकू यादव के रूप में हुई है।सूचना मिलने के बाद चुटिया थाना प्रभारी मौके पर पहुँचे और छानबीन की है।वहीं शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।मृतिका के परिजनों को सूचना दी गई है।पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।