प्रवर्तन निदेशालय के समन पर राजधानी राँची में भारी संख्या में जेएमएम कार्यकर्ताओं को जुटाया,मुख्यमंत्री बोले हम घबराने वाले नहीं हैं,हमें गिरफ्तार करके दिखाए ..

राँची।प्रवर्तन निदेशालय की ओर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन जारी किये जाने के बाद जेएमएम कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतारा गया।जेएमएम ने राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से कार्यकर्ताओं को राजधानी राँची में जुटान कराया।कहें तो शक्ति प्रदर्शन कराया गया।यह प्रदर्शन राँची के मोरहाबादी मैदान में हुआ। उसके यहां से पार्टी कार्यकर्ता कांके रोड स्थित सीएम आवास पहुंचे।यहां कार्यकर्ताओं ने ईडी के खिलाफ और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं, सीएम ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सयंम बरतने को कहा।उन्होंने कहा कि विपक्ष लाख जतन कर ले, लेकिन राज्य की जनता के मिले समर्थन से यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।यहाँ बता दें ईडी की ओर से भेजा गया समन में आज सीएम को 11.30 बजे ईडी कार्यायल बुलाया गया था।

वहीं मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।कहा कि ईडी की ओर से समन भेजना एक साजिश का नतीजा है।वो डरने वाले नहीं हैं।ईडी आये और मुझे गिरफ्तार करे।कहा कि एक आदिवासी का बेटा झारखण्ड को सफलतापूर्वक चला रहा है,यह विरोधियों को पच नहीं रहा है। कहा कि आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए गुरुवार को रायपुर जाने का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था। इसके बावजूद ईडी ने जान-बूझकर आज का दिन चुना।चेलेंज भरे लहजे में कहा कि हम घबराने वाले नहीं हैं।हमें गिरफ्तार करके दिखाए।

उसके बाद सीएम ने कहा कि अगर हमने जेल अभियान शुरू किया, तो जेल में जगह नहीं बचेगी। हमारे संयम का परीक्षा न ले विपक्ष।कहा कि विपक्ष कभी राजभवन, तो कभी ईडी ऑफिस का चक्कर लगा रहे हैं,ताकि किसी तरह इस सरकार को घेरा जा सके। लेकिन, बताना चाहता हूं कि यूपीए गठबंधन पूरी तरह से मजबूत है।इनके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार को ED-CBI के नाम से डराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन यह सरकार किसी से डरने वाली नहीं है। कहा कि जेएमएम एक आंदोलनकारी पार्टी है।इस पार्टी ने कई आंदोलन को झेला है। अलग झारखण्ड के लिए कई शहीद हुए।इसके बाद हमें झारखण्ड अलग राज्य मिला है. इसलिए हमें कोई डराने-धमकाने की कोशिश न करें।

मालूम हो कि ईडी द्वारा सीएम हेमंत सोरेन को समन भेजने के बाद जेएमएम ने ईडी के खिलाफ सड़क से सदन तक आंदोलन करने का निर्णय लिया है। इसके तहत आगामी पांच नवंबर को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में पार्टी कार्यकर्ता धरना-प्रदर्शन करेंगे।