जमशेदपुर:थाना के पास आरटीआई कार्यकर्ता पर चली गोली,बाल-बाल बचा,अपराधी पैदल ही भागा, पुलिस जांच में जुटी है..

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर में बिरसानगर थाना के पास आरटीआई कार्यकर्ता शंभू दास पर एक अपराधी ने फायरिंग की।हालांकि गोली किसी को नहीं लगी।गोली चलाने के बाद हमलावर पैदल ही भाग गया। घटना बिरसानगर जोन नंबर 4 के रोड नंबर पांच की है।बताया जाता है कि शंभू दास का घर बिरसानगर जोन नंबर 4 रोड नंबर पांच में थाना के पीछे की चीहरदिवारी के बगल में ही है।

मिली जानकारी के मुताबिक,शंभू दास अपने साथी के साथ स्कूटी से बिरसानगर बाजार जा रहे थे। हमलावर पूर्व से घात लगाये बैठा था।शंभू दास के घर से निकलते ही उसने फायरिंग कर दी।घटना सुबह करीब पौने दस बजे की है। हादसा के बाद शंभू दास के घरवाले समेत साथी व परिजन उनके घर के पास पहुंचे।सूचना मिलने पर बिरसानगर थाना की पुलिस भी पहुंची।पुलिस ने घटनास्थल की जांच की।

शंभु दास ने बताया कि घर के पास सड़क पर मंगल सिंह नामक युवक सुबह से उधर-उधर भटक रहा था। मैने नजर अंदाज किया।घर से स्कूटी से बिरसा नगर बाजार जा रहे थे।घर से निकलने पर मैने मंगल सिंह को टोका भी कि वह यहां क्या कर रहा है। लेकिन उसने जबाव नहीं दिया। जिसके बाद अचानक कमर से देशी कट्टा निकालकर फायरिंग कर दी।

आरटीआई कार्यकर्ता शंभू दास ने बताया कि गोली चलने पर स्कूटी के पीछे बैठा साथी कूद कर भाग गया। मैंने भी स्कूटी तेज कर दिया।गोली चलाने के बाद मंगल सिंह पैदल ही मेरे घर से नीचे की ओर भागा।उन्होंने बताया कि पूर्व में मंगल सिंह बस्ती में ही रहता था।लेकिन वर्तमान में संभवत: 10 नंबर बस्ती में रहता है। पूर्व में मंगल सिंह सापुर जी पालन जी पर फायरिंग मामले में जेल जा चुका है।मंगल सिंह ने किसके ईशारे पर फायरिंग की है। पुलिस इसका पता लगाये।मंगल सिंह से पूर्व में कभी विवाद नहीं हुआ था।

इधर, घटना की जांच में पुलिस जुट गई है। पुलिस के अनुसार मामले की जांच की जा रही है।घटनास्थल के पास कोई खोखा नहीं मिला है।आस-पास के लोगों ने भी गोली चलने की आवाज नहीं सुनी है।मामले की जांच की जा रही है।