गुमला जिले में नक्सलियों ने मचाया उत्पात,हिंडाल्कों के प्रोजेक्ट पर की बमबाजी,हाइवा को किया आग के हवाले…

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले में भाकपा माओवादियों का उत्पात देखने को मिला है।गुमला- लोहरदगा सीमा पर स्थित घाघरा थाना क्षेत्र के सेरेनदाग में बॉक्साइट माइंस में नक्सलियों ने जमकर तबाही मचाई है।सोमवार की देर रात नक्सलियों ने पहले हिंडाल्कों के प्रोजेक्ट पर बमबाजी की फिर वहां काम करे मजदूरों को डराया और धमकाया फिर वहां खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी।घटना को अंजाम देने के बाद माओवादी मौके से फरार हो गए।इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। घटना की सूचना मिलने के बाद मंगलवार की सुबह पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी है।

बताया जा रहा है कि लेवी के लिए भाकपा माओवादी कमांडर रविंद्र गंझू के दस्ते के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस आसपास के क्षेत्र में अभियान चला रही है।

मिली जानकारी के अनुसार,सेरेंगदाग माइंस में सोमवार की देर रात नक्सलियों ने जमकर तांडव मचाया है। कुल 8 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। जिसमें 5 हाईवा, एक ट्रक, एक पानी टैंकर, एक पिकअप वाहन शामिल है। नक्सलियों ने पर्चा छोड़कर घटना की जिम्मेवारी ली है। बताते चलें कि कई बड़े नक्सली के मारे जाने और आत्मसमर्पण के बाद शांत गुमला जिला में फिर से एक बार नक्सलियों ने बड़ी दस्तक देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। संभवत इस घटना को लेवी व दहशत फैलाने के उद्देश्य से अंजाम दिया गया है। हालांकि इस घटना में किसी की हताहत होने की कोई सूचना नहीं है लेकिन माइंस में मजदूर में दहशत में है। पुलिस की टीम घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है।