Jharkhand:चाची से अवैध सम्बन्ध में मारा गया था भतीजा,चाची और नौकर गिरफ्तार.

खूँटी।पत्रकार बेटे की हत्याकांड का खुलासा हो गया है और जो मामला सामने आई है उससे लोगों को फिर सोचने पर मजबूर कर दिया है।खूंटी जिले के वरिष्ठ पत्रकार अनिल मिश्रा के बेटे संकेत कुमार मिश्रा हत्याकांड का खुलासा हो गया है।मृतक साकेत मिश्रा का अपनी चाची से अवैध संबंध था।और उसकी चाची का नौकर से भी अवैध संबंध था।दोनों से अवैध संबंध के चलते रंजिश को लेकर साकेत की चाची और उसके नौकर बिरसा मुंडा ने साकेत मिश्रा की गला रेतकर हत्या कर दी इसके बाद उसके शव को जलाने का प्रयास किया।एसपी आशुतोष शेखर के निर्देश पर पुलिस ने कारवाई करते हुए दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वरिष्ठ पत्रकार अनिल मिश्रा के बेटे 27 वर्षीय संकेत कुमार मिश्रा का कर्रा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने धारदार हथियार से गला रेत कर नृशंस हत्या कर दी थी. हत्या करने के बाद शव की पहचान छिपाने के लिए उसे जला दिया गया था. सात जनवरी को कर्रा स्थित छाता नदी के पास पिकनिक स्पॉट प्रेमघाघ के पास जंगल से पुलिस ने अधजला शव बरामद किया था. शव की पहचान उसके पिता अनिल मिश्रा ने जल चुके जैकेट के एक टुकड़े से की थी. इस घटना के बाद परिजन खासे आक्रोशित थे।पुलिस पर अपराधियों को पकड़ने का दबाव था।

प्रेस वार्ता में एसपी आशुतोष शेखर ने दी।

एसपी ने बताया कि अवैध संबंध को लेकर बिरसा और संकेत के बीच अक्सर विवाद भी होता था। कांड में शामिल दोनों आरोपी खूंटी से भागकर छत्तीसगढ़ के जसपुर के कनकुरी थाना क्षेत्र में अपने किसी रिश्तेदार के यहां रुके थे। पुलिस ने दोनों को वहीं से शुक्रवार की शाम गिरफ्तार किया।गिरफ्तार आरोपियों द्वारा अपराध स्वीकार कर लिया गया है। आरोपियों ने हत्या के बाद साक्ष्य छिपाने के लिए बाइक से पेट्रोल निकाल कर शव जलाने की बात बताई। आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दउली (धारदार हथियार) को घटनास्थल के पास जंगल से बरामद किया गया।

एसपी ने बताया कि आरोपियों के अनुसार, संकेत को बेटी के इलाज के लिए कुछ रुपए चाहिए थे। चाची ने पैसे देने की बात कह संकेत को राँची से पिकनिक स्पॉट पर बुलाया था। वहां बिरसा भी था। बिरसा को कुछ सामान लेने के लिए भेजा गया, जब वो वापस आया तो देखा कि संकेत और चाची के बीच हाथापाई चल रही थी। इसी दौरान बिरसा, संकेत से भिड़ गया।और दोनों ने मिलकर हत्या कर दी।