सरायकेला:बाल मित्र थाना में नाबालिग ने फांसी लगाकर किया आत्महत्या,थाना प्रभारी को एसपी ने किया निलंबित…

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला थाना परिसर स्थित बालमित्र थाने में बुधवार को एक युवक ने बेल्ट के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। नाबालिग पूर्वी सिंहभूम जिले के धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है।मृतक का नाम मोहन मुर्मू है।घटना की सूचना मिलते ही एसपी आनंद प्रकाश,एसडीपीओ हरविंदर सिंह, गम्हरिया थाना प्रभारी राजीव कुमार मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की।इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि थाना हाजत में युवक की मौत हुई है। इसकी सूचना परिजनों को दे दी गई है। परिजनों की शिकायत के आधार पर जो भी दोषी होंगे,उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि सरायकेला थाना क्षेत्र के गोहिरा गांव की रहने वाली एक नाबालिग युवती के परिजनों ने बीते 26 अक्टूबर को युवती के गायब होने की सूचना दी थी। 30 अक्टूबर को युवती को परिजन उसके कथित प्रेमी के साथ थाना लेकर पहुंचे। जहां बगैर शिकायत के परिजन युवती को अपने साथ ले गए,जबकि युवक को पुलिस ने नहीं छोड़ा।घटना के 3 दिन बीत जाने के बाद भी जब युवक को नहीं छोड़ा तब बुधवार को युवक ने बालमित्र कक्ष में ही बेल्ट के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी आनंद प्रकाश ने मेडिकल बोर्ड की मौजूदगी में मृतक के शरीर का पोस्टमार्टम कराने की बात कही है।साथ ही पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।

इधर सरायकेला थाना हाजत में युवक के आत्महत्या के मामले में एसपी आनंद प्रकाश ने संज्ञान लेते हुए तत्काल थाना प्रभारी मनोहर कुमार को निलंबित कर दिया है अपनी रिपोर्ट में उन्होंने थाना प्रभारी को प्रथम दृष्टया दोषी पाया है।जिसके बाद यह कार्रवाई की है।सरायकेला सर्किल इंस्पेक्टर राम अनूप महतो को अगले आदेश तक थाने की जिम्मेदारी दी गई है।

बता दें कि बीती रात थाना हाजत में एक नाबालिग युवक बेल्ट के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।युवक को तीन दिनों से बालमित्र हाजत में रखा था।जहां बुधवार को युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली सूचना पर पहुंचे एसपी, एसडीपीओ ने मामले की कई पहलुओं पर जांच की और अंततः एसपी आनंद प्रकाश ने थाना प्रभारी मनोहर कुमार को दोषी पाया और उन्हें निलंबित कर दिया।वैसे थाना हाजत में युवक की मौत से कई सवाल उठ रहे हैं। जिसकी जांच जरूरी है।

बताया जाता है कि सरायकेला पुलिस मामले को छिपाये रखा था।बुधवार दिन 11 बजे की घटना है लेकिन देर रात मामले का पर्दाफाश हुआ है।शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है।वहीं प्रभारी मनोहर कुमार को निलंबित कर दिया है।वहीं अगले आदेश तक के लिए इंस्पेक्टर राम अनूप महतो को प्रभार दिया गया है।